मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट..!

Advertisement

मनोज तिवारी के खिलाफ कन्हैया कुमार, कांग्रेस ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट..!
नई दिल्ली:-कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी गई है। पार्टी ने नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार को मौका दे दिया है, वे बीजेपी के मनोज तिवारी के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे हैं। कांग्रेस ने दिल्ली के चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल, नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से कन्हैया कुमार, नॉर्थ वेस्ट दिल्ली से उदित राज, अमृतसर से गुरजीत सिंह, जालंधर से चरणजीत सिंह चन्नी, फतेहगढ़ साहिब से अमर सिंह, भटिंडा से जीत मोहिंदर सिंह सिद्धू, संगरूर से सुखपाल सिंह खैरा, पटियाला से धरमवीर गांधी और इलाहाबाद से उज्जवल रेवती रमन सिंह को मौका दिया है।
इससे पहले कांग्रेस ने शनिवार को भी एक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस ने चंडीगढ़ से मनीष तिवारी, गुजरात के मेहसाणा से रामजी ठाकुर,अहमदाबाद ईस्ट से हिम्मत सिंह पटेल, राजकोट से परेश भाई धनानी, नवसारी से नैशध देसाई, हिमाचल की मंडी से विक्रमादित्य सिंह, शिमला से विनोद सुल्तानपुरी, ओडिशा के क्योंझर से मोहन हेबराम, बालेश्वर से श्रीकांत कुमार जीना, भद्रक से आनंद प्रसाद सेठी, जजपुर से आंचल दास, धेनकनाल से सष्मिता बेहरा, जगतसिंहपुर से रविंद्र कुमार सेठी, पुरी से सुचारिता मोहंती, भुवनेश्वर से यासिर नवाज को मौका दिया था।
अब कांग्रेस की एक और लिस्ट तो आ गई है, लेकिन यूपी की अमेठी और रायबरेली सीट अभी भी सूनी पड़ी है। कांग्रेस के लिए इन दोनों ही सीटों पर अभी तक कोई चेहरा फाइनल नहीं हो पाया है। ऐसी खबरें जरूर हैं कि प्रियंका को रायबरेली से उतारा जा सकता है, लेकिन उसका भी ऐलान नहीं किया गया है। अमेठी में तो राहुल गांधी की तरफ से चुनाव लड़ने पर कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई जा रही है, ये अलग बात है कि कांग्रेस के ही नेता उन्हें मनाने में लगे हैं।
चुनावी शेड्यूल की बात करें तो इस बार सात चरणों में चुनाव होने जा रहा है, चार जून को नतीजे आएंगे। एक तरफ अगर मोदी सरकार तीसरी बार भी सत्ता में आने की बात कर रही है, 400 से ज्यादा सीटें जीतने का दम भर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन भी उत्साह से भरा हुआ है, उसे लग रहा है कि इस बार की विपक्षी एकजुटता बीजेपी को हरा देगी।

Related Articles

Back to top button