छत्तीसगढ़मुख पृष्ठविधानसभा

मंत्री लक्ष्मी पर भावना बोहरा के सवालों की बौछार.. पूछा, “महिला समूहों को कब तक देंगे रेडी टू इट का काम..!

Advertisement

मंत्री लक्ष्मी पर भावना बोहरा के सवालों की बौछार.. पूछा, “महिला समूहों को कब तक देंगे रेडी टू इट का काम..!
रायपुर: आज विधानसभा के 16वां दिन हंगामेदार रहा। पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों कोई लेकर तनातनी देखने को मिली तो विपक्षी सदस्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते भी नजर आएं। इसी कड़ी में सदन में आज महिला बाल विकास विभाग से सवाल पूछे गये। सवाल भाजपा की महिला सदस्य भावना बोहरा ने किया जबकि सवाल मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने दिया। हालाँकि भावना के सवालों पर मंत्री राजवाड़े कुछ देर के लिए असहज नजर आई।

इस बीच स्पीकर डॉ रमन सिंह ने मोर्चा संभाला और सदस्य को और अधिक सवाल करने से रोका।
भावना बोहरा ने पूछा कि प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए शैक्षणिक आहर्ता क्या हैं। इस पर मंत्री ने बताया कि यह क्राइटेरिया 12 वीं पास का हैं लेकिन 12वीं पास नहीं होने पर 10वीं कक्षा उत्तीर्ण को भी योग्य माना जाता हैं।

भावना बोहरा ने यह भी पूछा कि आंगनबाड़ियों के पोषण आहार और दूसरे रिपोर्ट कब-कब भेजे जाते हैं। इस पर मंत्री ने बताया कि यह रिपोर्ट उन्हें हर दिन प्राप्त होती हैं।

एक अन्य सवाल पर कि महिलाओं को रेडी टू इट का काम कब तक सौंपा जाएगा? इसपर महिला मंत्री ने बताया कि पिछली बार उन्होंने इस पर जवाब दिया था। विधानसभा सत्र के बाद इस पर बैठक कर निर्णय लिया जाएगा। इस दौरान सदस्य भावना बोहरा असंतुष्ट नजर आई। वह कुछ अन्य सवाल भी करना चाहती थे लेकिन विस प्रमुख ने उन्हें रोका और दूसरे सदस्य को प्रश्न के लिए आमंत्रित किया।

Related Articles

Back to top button