छत्तीसगढ़निर्माण कार्यमुख पृष्ठ

भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम शुरू..!

Advertisement

भिलाई पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत काम शुरू..!
केंद्र सरकार की अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत भिलाई पावर हाउस स्टेशन का अब जल्द कायाकल्प होने वाला है. इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है. शुक्रवार को भिलाई नगर निगम की टीम पुलिस और रेलवे के अधिकारी पहुंचे और की ठेलो और गुमटियों को वहां से हटाया.
पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर कार्रवाई: पावर हाउस रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण और विस्तारीकरण के लिए रेलवे प्रशासन ने निगम को स्टेशन के आसपास अवैध कब्जे हटाने की कार्रवाई करने पत्र सौंपा था. जिस पर निगम आयुक्त देवेश कुमार ध्रुव ने काम शुरू किया.

जोन-3 कार्यालय की तरफ से स्टेशन गेट पर लगे दुकानदारों को नोटिस देकर खुद की कब्जा हटाने को कहा गया. नोटिस की समय सीमा खत्म होने पर जोन-3 का राजस्व अमला पुलिस और रेलवे के अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचा और कार्रवाई शुरू की.

निगम ने सबसे पहले अवैध रूप से चल रहे साइकिल स्टेंड पर कार्रवाई की और बनाया गया घेरा और कमरे को ध्वस्त किया. ये सब देखकर ठेला और गुमटी संचालक खुद ब खुद

अपनी दुकान हटाने लग गए.
पावर हाउस रेलवे स्टेशन से जीई रोड की तरफ स्टेशन पहुंचने के रास्ते में अवैध रूप से कई ठेले, गुमटी, टीन टप्पर से दुकान बनाकर लगा दिया गया है. इस पर कार्रवाई करते हुए 14 दुकानों को हटाया गया. व्यवस्थापन के लिए नगर निगम ने व्यवसायियों से बात की है. इससे उनका भी फायदा होगा इसलिए व्यवसायी
अपनी सहमति से काम से सहयोग दे रहे हैं -गुरूदत्त पंचभाई, तहसीलदार, भिलाई नगर निगम
क्या है अमृत भारत स्टेशन योजना: अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत देश के रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प किया जा रहा है. पहले फेज में 508 स्टेशनों को चुना गया. जिन्हें री डेवलेप कर हाईटेक बनाया जा रहा है. अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशन को स्मार्ट बनाकर शहर का विकास करने का लक्ष्य सरकार ने बनाया है.

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों में हर वो सुविधा होगी जो शहरवासियों को चाहिए.चाहे वो जरुरत का सामान हो या फिर घूमने लायक जगह.स्टेशनों को विकसित करके सुविधाओं से लैस किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button