मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

भाजपा के ‘संकल्प पत्र’ को आतिशी ने बताया ‘जुमला पत्र’, कहा- वे एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाए…!

Advertisement

नई दिल्ली:-भाजपा ने आज सुबह लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा का घोषणापत्र जारी किया गया। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने घोषणापत्र के घोषणापत्र को जुमाला पत्र बताया है।
आतिशी ने कहा, ‘आज भाजपा ने घोषणापत्र नहीं बल्कि ‘जुमला पत्र’ पूरे देश को दिया है। क्योंकि 10 साल सरकार चलाने के बाद भी वे अपने एक भी वादे को पूरा नहीं कर पाए। 25% युवा बेरोजगार हैं। उन्होंने युवाओं से वादा किया था कि हर साल 2 करोड़ नौकरियां दी जाएंगी लेकिन आज देश में बेरोजगारी का आंकड़ा इस देश के इतिहास में सबसे ज्यादा है।
आप मंत्री ने कहा कि आज महंगाई अपनी चरम सीमा पर है। आज एक आम परिवार के लिए घर चलाना लगभग असंभव हो गया है। जितना खर्चा पूरे देश में आयुष्मान भारत योजना पर हुआ है वो दिल्ली के स्वास्थ्य बजट से भी कम है। इसी जुमला पत्र में कहा गया था कि किसानों की आय दोगुना करेंगे। आज वो वादा गायब हो गया। इस घोषणापत्र में MSP कानून की बात तक नहीं की गई है।
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा कोई बड़ा काम नहीं किया जिससे देश की जनता, युवाओं, किसानों को लाभ हो। भाजपा के घोषणापत्र की आलोचना करते हुए खरगे ने आगे कहा, ‘महंगाई इतनी बढ़ गई है। उसकी उन्हें फिक्र नहीं है। उन्होंने (पीएम मोदी) पहले जो ट्रेलर बताया है उसमें ना डीजल-पेट्रोल के दामों में कमी की बात की गई और ना ही गैस सिलेंडर की। इससे साबित होता है कि उनके पास लोगों को देने के लिए कुछ खास नहीं है। हम(कांग्रेस) फूड सिक्योरिटी एक्ट लाए। आपने अगर हमारे दिए गए राशन में 5 किलो की बढ़ोतरी की है तो वो कोई उपकार नहीं है।’

Related Articles

Back to top button