अपराधछत्तीसगढ़बस्तरमुख पृष्ठ

बीजापुर में नक्सलियों पर एक्शन, चार माओवादी गिरफ्तार, नक्सलियों की राशन सप्लाई चेन का थे हिस्सा..!

Advertisement

बीजापुर में नक्सलियों पर एक्शन, चार माओवादी गिरफ्तार, नक्सलियों की राशन सप्लाई चेन का थे हिस्सा..!
बीजापुर: बीजापुर में नक्सल मोर्चे पर सुरक्षाबलों को अहम कामयाबी मिली है. बीजापुर में पुलिस फोर्स ने चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. चारों जन मिलिशिया सदस्य हैं और कई सालों से नक्सल गतिविधियों में शामिल रहे हैं.
पोनाडवाया की पहाड़ी पर हुई कार्रवाई: सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को बीजापुर के जंगलों में माओवादियों के खिलाफ सर्चिंग अभियान चलाय. इस दौरान सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि नक्सली पोनाडवाया की पहाड़ियों पर घूम रहे हैं. उसके बाद सिक्योरिटी फोर्स की टीम वहां पहुंची. पहाड़ी पर नक्सलियों को धर दबोचा. कुल चार नक्सलियों की गिरफ्तार हुई है.

गिरफ्तार होने वाले नक्सलियों के नाम

जय सिंह मुदामी

फगुराम पोयम

गोविंद वट्टी

गुट्टा उद्दे

डीआरजी और स्थानीय पुलिस को मिली सफलता: पोनाडवाया की पहाड़ी पर डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) और स्थानीय पुलिस ने मिलकर संयुक्त ऑपरेशन चलाया. सभी नक्सली चुनाव बहिष्कार के पोस्टर लगाने, नक्सली प्रचार करने और लोगों को इकट्ठा करने का काम करते थे. इसके अलावा ये चारों नक्सलियों की सप्लाई चेन के लिए भी काम करते रहे हैं. पुलिस चारों से पूछताछ कर रही है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

बुधवार को हुई थी चार नक्सलियों की गिरफ्तारी: इससे पहले बुधवार को बीजापुर में चार नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई थी. जिसमें दो पुरुष नक्सली और दो महिला नक्सली थे. महिला नक्सलियों पर 10-10 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बस्तर के बीजापुर और सुकमा में सुरक्षाबलों की तरफ से लगातार कार्रवाई जा रही है. ऑपरेशन सूर्य शक्ति भी इलाके में चलाया जा रहा है जिससे नक्सली पस्त होते दिख रहे हैं. हाल में नक्सलियों के खूंखार कमांडर हिड़मा के गांव में सुरक्षाबलों ने टैक्टिकल कैंप खोला है. जिससे नक्सली बैकफुट पर जाने के लिए मजबूर हुए हैं.

Related Articles

Back to top button