Uncategorizedअपराधनक्सलीमुख पृष्ठ

बीजापुर में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर “सर्च ऑपरेशन जारी…!

Advertisement

बीजापुर में पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 13 नक्सली ढेर “सर्च ऑपरेशन जारी
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान बुधवार को 3 और नक्सलियों के शव बरामद किया गया है. मंगलवार को जवानों ने मुठभेड़ के बाद 10 नक्सलियों के शव बरामद किए थे. इस तरह कुल मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है. मुठभेड़ के दौरान एक जवान आईईडी की चपेट में आने से घायल हो गया है.
बुधवार सुबह एक महिला समेत तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं. वहीं पिछले दिन मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच भीषण मुठभेड़ के बाद एक महिला समेत 10 नक्सलियों के शव मिले थे. इस प्रकार मुठभेड़ में अब तक कुल दो महिला समेत 13 नक्सलियों के शव बरामद किये गये हैं.
“इलाके में अभी भी चल रहे तलाशी अभियान के दौरान, बुधवार सुबह घने जंगल से तीन और नक्सलियों के शव बरामद किए गए, जहां मुठभेड़ हुई थी. इनमें एक महिला और दो पुरुष नक्सली हैं. मृत नक्सलियों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. लेकिन वे माओवादियों की पीएलजीए (पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी) कंपनी नंबर 2 के सदस्य हो सकते हैं.” – जितेंद्र यादव, एसपी, बीजापुर

गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा और कोरचोली गांवों के बीच जंगल में सुबह करीब 6 बजे सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई थी. जहां सुरक्षाकर्मियों की एक संयुक्त टीम नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. इस दौरान कई घंटों तक रुक-रुक कर फायरिंग होती रही. मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस ने घटनास्थल से 10 शव बरामद किये थे. साथ ही एक लाइट मशीन गन (एलएमजी), एक .303 राइफल, एक 12 बोर बंदूक, बड़ी संख्या में बैरल ग्रेनेड लॉन्चर और गोला-बारूद भी जब्त किया था.
पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ के बाद मौके पर अतिरिक्त बल भेजा गया. इस बीच सीआरपीएफ की 202वीं बटालियन का एक कोबरा कमांडो का पैर अनजाने में एक प्रेशर आईईडी पर पड़ गया, जिससे विस्फोट हो गया. गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुडवेंडी गांव के पास यह हादसा हुआ, जिसमें एक कमांडो के पैरों में चोटें आईं है. जवान नक्सल विरोधी अभियान के लिए भेजे गए अतिरिक्त बल का हिस्सा था
दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले बड़े नक्सली बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं. लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी के चलते उनके मंसूबों पर पानी फिर रहा है. इसलिए बौखलाहट में नक्सली सर्चिंग ऑपरेशन पर निकले जवानों को निशाना बनाने की कोशिश कर रहे हैं. बीजापुर जिला बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है, जहां 19 अप्रैल को आम चुनाव के पहले चरण में मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button