बिलासपुरमुख पृष्ठ

बिलासपुर में ढहाया गया हत्यारों का घर और दुकान.. अतिक्रमण पर दौड़ा निगम का बुलडोजर

Advertisement

बिलासपुर में ढहाया गया हत्यारों का घर और दुकान.. अतिक्रमण पर दौड़ा निगम का बुलडोजर..!
बिलासपुर: उत्तर प्रदेश की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में भी बुलडोजर की कार्रवाई की जा रही है. रविवार को देर शाम बिलासपुर के खमतराई रोड में अटल चौक के पास एक युवक की हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद हत्या करने वाले आरोपी गोपी सूर्यवंशी के अवैध रूप से खोली गई दुकान पर निगम ने बुलडोजर चलाया है.

निगम ने सरकारी जमीन पर मकान बनाने को लेकर मकान में नोटिस चस्पा भी किया है और जमीन खाली करने 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया है.

निगम कमिश्नर के निर्देश पर कार्रवाई: अधिकारियों के मुताबिक, अतिक्रमण कर दुकान और मकान बनाने वाले के खिलाफ नगर निगम कमिश्नर अमित कुमार ने निर्देश दिया था. इसके तहत शहर में अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

इसी के तहत हत्या के आरोपी गोपी सूर्यवंशी और अन्य अवैध काब्जाधारी आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर की कार्रवाई की गई है.

आरोपी के दुकान पर चला बुलडोजर: बिलासपुर नगर निगम ने जांच पड़ताल के दौरान पाया कि आरोपी का दुकान अवैध रूप से सरकारी जमीन पर बनाया गया है. जिसके बाद निगम की टीम ने आरोपी के दुकान पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की है. इसके साथ ही सरकारी जमीन पर बने मकान पर भी नोटिस चस्पा कर 24 घंटे के अंदर अवैध निर्माण हटाने को कहा है. अवैध कब्जा नहीं हटाने पर उसे तोड़ने का अल्टीमेट दिया गया है.

15 फरवरी की रात हुई थी हत्या: सरकंडा क्षेत्र में 15 फरवरी की रात दीपक नाम के ड्राइवर की हत्या हो गई थी. मृतक के परिजनों ने भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के जरिए डिप्टी सीएम अरुण साव और गृहमंत्री विजय शर्मा से मोबाइल पर बात की. पीड़ित ने रोते हुए डिप्टी सीएम और गृह मंत्री से अपने बेटे की हत्यारों के मकान पर बुलडोजर चलाने की मांग की थी. इस पर गृहमंत्री ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया था.


Related Articles

Back to top button