मुख पृष्ठ

बिलासपुर में डायरिया की एंट्री, 4 मरीजों की पहचान: 20 को उल्टी दस्त की शिकायत, 400 करोड़ खर्च फिर भी नालियों से गुजरी पाइप लाइनें..!

Advertisement

बिलासपुर में डायरिया की एंट्री, 4 मरीजों की पहचान: 20 को उल्टी दस्त की शिकायत, 400 करोड़ खर्च फिर भी नालियों से गुजरी पाइप लाइनें..!
बिलासपुर के बछेरापारा, तिफरा में डायरिया के प्रकोप से चार लोगों के बीमार होने की खबर है। परंतु वार्ड की बरसों पुरानी नाले नालियों के बीच से गुजरी पाइप लाइनें नहीं बदली गई। 400 करोड़ खर्च होने के बाद भी नालियों से पाइप लाइन निकाली गई है।
तेलीपारा,कुदुदंड,कंपनीगार्डन, नेहरू चौक में खुली नालियां, नालियों के बीच गुजरी हुई पाइपलाइन।
दूषित पानी से डायरिया फैलने की आशंका
तेलीपारा,कुदुदंड,कंपनीगार्डन, नेहरू चौक में खुली नालियां, नालियों के बीच गुजरी है पाइपलाइन
जगह – जगह गंदगी भी है, इसी वजह से बीच -बीच मे इस क्षेत्र में बीमारी फैलते रहती है।
एक बार फिर शहरी क्षेत्र में डायरिया ने दस्तक दे दिया है। इस बार तिफरा के बछेरापारा में चार मरीज मिले हैं। वही 20 से ज्यादा लोगों को उल्टी दस्त की समस्या हो रही है। दूषित पानी से बीमार होने की आशंका जताई गई है। शहर के बछेरापारा, तिफरा में डायरिया के प्रकोप से चार लोगों के बीमार हो गए है। यह क्षेत्र साल 2019 में निगम में शामिल हुआ, परंतु वार्ड की बरसों पुरानी नाले नालियों के बीच से गुजरी पाइप लाइनें नहीं बदली गई। वही जगह – जगह गंदगी भी है, इसी वजह से बीच -बीच मे इस क्षेत्र में बीमारी फैलते रहती है।
वार्ड के पार्षद श्यामलाल बंजारे ने बताया कि दो दिन पहले राम साय निषाद, प्रियांशु साहू, मोहन साहू एवं उमेश मनहर को उल्टी, दस्त की शिकायत हुई। उन्होंने प्राइवेट अस्पताल में अपना इलाज कराया। उल्टी, दस्त की शिकायत बछेरापारा में हाल ही में शुरू हुई है, लेकिन जल्दी ही समस्या का समाधान नहीं किया गया तो स्थिति बिगड़ने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। इधर स्वास्थ्य विभाग को भी इसकी जानकारी दी गई है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। जहां मरीज खोजे जा रहे हैं। साथ ही दूषित पानी से डायरिया फैलने की आशंका को देखते हुए क्षेत्र के कई स्थान से पानी के नमूने लिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button