मुख पृष्ठविरोध

बिलासपुर में एसपी दफ्तर पर वकीलों ने बोला हल्ला, जानिए क्यों नाराज है वर्दीवालों से वकील…!

Advertisement

बिलासपुर में एसपी दफ्तर पर वकीलों ने बोला हल्ला, जानिए क्यों नाराज है वर्दीवालों से वकील…!
बिलासपुर: अपने साथी की पिटाई से नाराज बिलासपुर जिला अधिवक्ता संघ ने एसपी दफ्तर का घेराव किया. एसपी दफ्तर पहुंचे वकीलों का कहना था कि डायल 112 के जवान और ड्राइवर ने बिना वजह उनके साथी के साथ मारपीट की. वकील से मारपीट और वकील को खीचकर पुलिस गाड़ी में बिठाने का वीडियो भी सामने आया था. नाराज वकीलों की मांग है कि जिन पुलिस वालों पर पिटाई का आरोप लगा है उनपर मामला दर्ज किया जाए. वकीलों की ये भी मांग थी कि आरोपी वकील पर जो सरकारी काम में बाधा डालने का मुकदमा लगा है उसे वापस लिया जाए.

पुलिस कार्यालय पर लगे मुर्दाबाद के नारे: अपने साथी वकील को न्याय दिलाने की मांग लेकर एसपी से मिलने पहुंचे वकीलों ने जोरदार प्रदर्शन किया. नाराज वकीलों से मुलाकात के दौरान एसपी संतोष कुमार सिंह ने भरोसा दिलाया कि जो भी उचित कार्रवाई होगी वो की जाएगी. नाराज वकीलों का आरोप था कि पुलिस की कार्यशैली ठीक नहीं है. बेवजह किसी को थाने में बिठाना और बिना जुर्म के मामला दर्ज कर लेना ठीक नहीं है. पुलिस को चाहिए कि ऐसे पुलिसकर्मियों को दंडित करे.

विवाद के पीछे क्या थी वजह: पुलिस के मुताबिक पीड़ित वकील अनुराग पांडेय और उनकी पत्नी का घर के भीतर विवाद चल रहा था. आवाज जब जोर जोर से बाहर जाने लगी तो किसी ने इस बात की खबर पुलिस को कर दी. मौके पर पुलिस की डायल 112 टीम पहुंची और जबरन दरवाजा खुलवाकर वकील अनुराग पांडेय को गाड़ी में बिठा लिया. आरोप है कि इस दौरान पुलिस अनुराग पांडेय के साथ बदसलूकी भी की. पीड़ित के वकील का कहना है कि मामला घरेलू था उसके बावजूद पुलिस ने उनके थाने में बिठाकर परेशान किया. पुलिस ने पीड़ित पर ही उल्टे सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप लगाकर मामला दर्ज कर लिया.

Related Articles

Back to top button