अन्यबिलासपुर

*बिलासपुर प्रेस क्लब के हमर पहुना में शामिल हुए आईजी डांगी.. बोले- आम आदमी पुलिस से न झिझके, यही प्राथमिकता*..

Advertisement

बिलासपुर प्रेस क्लब के हमर पहुना में शामिल हुए आईजी डांगी.. बोले- आम आदमी पुलिस से न झिझके, यही प्राथमिकता..

सवितर्क न्यूज, राकेश खरे

बिलासपुर– बिलासपुर प्रेस क्लब द्वारा आयोजित कार्यक्रम हमर पहुना में आज आईजी रतनलाल डांगी शामिल हुए।

इस दौरान आईजी डांगी ने अपने जीवन के कई खट्टी मीठी यादों को पत्रकारों से साझा किया।

उन्होंने अपने जीवन के संघर्ष को बताते हुए कहा कि वो पहले एक शिक्षक के रूप में फिर तहसीलदार और फिर बाद में एक आईपीएस ऑफिसर होने के सफर को तय किया है ।

उन्होंने अपना लक्ष्य तय किया और वो निरन्तर आगे बढ़ते चले गए । पुलिसिंग के दौरान उन्हें कई चुनौतियों का सफर तय करना पड़ा लेकिन जीवन के चुनौतियों को उन्होंने एक चैलेंज के रूप में लिया और जिंदगी की सफ़र चलती रही।

आईजी डांगी ने कहा कि यह मेरा दूसरा मौका है जब प्रेस क्लब आने का अवसर मिला है।

इससे पूर्व एसपी बिलासपुर रहने के दौरान आया था। लगभग सभी लोग से परिचय हु। इस दौरान आईजी ने कहा कि मैं एक खुली किताब हु सोशल मीडिया पर अपने पोस्ट पब्लिकि करने का मकसद आमजन और खास कर छात्र छात्राओं को इंसपायर करना होता है।

दिन भर के बिजी शेड्यूल के बाद भी जब एक आईपीएस अफसर सुबह उठ कर एक्सरसाइज कर सकता है तो आज की युवा पीढ़ी क्यों नही। उन्होंने कहा कि एक्सरसाइज करने से आप फिट रहते है।

वही सोशल मीडिया पर बने रहने से पब्लिक मुझसे बेझिझक मिल कर बात कर सकती है इसी वजह से मैंने अपना एक मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किया है। मेरा मानना है कि अगर सोसायटी में अच्छा मैसेज जाएगा तो वातावरण बेहतर होगा।

रतनलाल डांगी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि ना सिर्फ पुलिस को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए बल्कि आम आदमी भी जागरूक हों और बेहतर पुलिसिंग को लेकर सहयोग करें ।

बिलासपुर आई जी ने अपने फिटनेस अभियान को बहुत ही सकारात्मक बताया और कहा कि फिटनेस को लेकर उन्हें काफी सराहना मिल रही है और युवा काफी प्रेरित होकर बेहतर रिस्पॉन्स कर रहे हैं ।

आईजी डांगी ने कहा कि कोरोनाकाल ने पुलिस के प्रति बनी नकारात्मक छवि को ध्वस्त किया है और सबने पुलिस के उस छवि को देखा और सराहा है जब पुलिस अपनी जान की परवाह किये बगैर परोपकार के कामों में जुटी दिखी ।

यूथ आइकॉन बन चुके आईजी डाँगी ने कहा कि युवाओं को अपने लक्ष्य से टस से मस नहीं होना चाहिए । हमें हमारे लक्ष्य के बीच आ रहे तमाम बाधाओं को समझकर सिर्फ और सिर्फ टारगेट ओरिएंटेड होना चाहिए ।

Related Articles

Back to top button