अपराधछत्तीसगढ़मुख पृष्ठ

बिरनपुर साम्प्रदायिक हिंसा मामले की होगी CBI जांच.. गृहमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में किया बड़ा ऐलान..!

Advertisement

बिरनपुर साम्प्रदायिक हिंसा मामले की होगी CBI जांच.. गृहमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में किया बड़ा ऐलान..!
रायपुर: राज्य के उप मुख्यमंत्री सह गृहमंत्री विजय शर्मा ने विधानसभा में बड़ा ऐलान किया हैं। उन्होंने सदन को बताया हैं कि उनकी सरकार पिछले साल बेमेतरा के बिरनपुर में हुए साम्प्रदायिक हिंसा की सीबीआई जांच कराने जा रही है।

दरअसल भारतीय जनता पार्टी के विधायक ईश्वर साहू ने बिरनपुर में हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किए जाने की ओर गृह मंत्री का ध्यानाकर्षित कराया था। उन्होंने पूछा कि 36 आरोपियों का नाम दिया था, 12 को ही गिरफ्तार किया गया बाकी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई

इस पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने उन्हें अब तक की कार्यवाही की जानकारी दी। बताया गया कि 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया, विवेचना जारी है, चालान भी पेश कर दिया गया है। सदस्य ईश्वर ने कहा कि अंजोर यदू की वजह से माहौल बिगड़ा, उसकी गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? साथ ही यह भी जानना चाहा कि गांव के विशेष समुदाय के लोगों से हथियार जब्त क्यों नहीं किया गया?

मंत्री ने कहा कि गांव में कोई अवैध हथियार नहीं है। एक बार फिर से गांव में तलाशी की जाएगी। ईश्वर ने पूछा कि मुझे कब तक न्याय मिलेगा? गृह मंत्री ने भरोसा दिलाया कि ईश्वर से आपको न्याय मिलेगा और उसके लिए जो भी कार्रवाई करनी होगी, वो की जाएगी। ईश्वर ने पूछा कि क्या इस मामले की सीबीआई जांच कराई जाएगी।

गृह मंत्री ने कहा कि इस मामले SIT की जांच की जा रही है। गृह मंत्री ने इस मामले की सीबीआई जांच कराए जाने की घोषणा कर दी। गौरतलब हैं कि ऐसा पहली बार हुआ कि मृतक के पिता विधायक के रूप में ये मामला उठा रहे।

Related Articles

Back to top button