छत्तीसगढ़दुर्घटना

बहू से तंग आकर सास ने की सुसाइड ,,,दहेज के झूठे केस में फंसाने की देती थी धमकी ,,,घर में की थी मारपीट, अब प्रताड़ना का केस दर्ज

Advertisement

दहेज के केस में फंसाने धमकाती थी बहू, इसलिए तंग आकर महिला ने कर ली सुसाइड

बिलासपुर में महिला के फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में बहू पर प्रताड़ना का केस दर्ज किया है। दरअसल पुलिस ने मृतका से सुसाइड नोट भी बरामद किया था, जिसमें महिला ने लिखा कि बहू दो माह से मायके चली गई है और घर आकर मारपीट करती है। मामले की जांच में पता चला कि बहू अपनी सास को दहेज प्रताड़ना के केस में फंसाने के नाम पर धमकाती थी, जिससे तंग आकर उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा। घटना तोरवा थाना क्षेत्र की है।

तोरवा के हेमूनगर में रहने वाली मानू चक्रवर्ती (42 साल) गृहणी थीं। घटना चार फरवरी की है। उनकी लाश उनके घर में फांसी के फंदे पर लटकती मिली थी। पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। जांच में पता चला कि उनकी बहू स्वाति उर्फ स्वीटी शर्मा (28 साल) उन्हें तंग करती थी और दहेज के केस में फंसाने के लिए धमकाती थी।

पुलिस ने मृतका महिला से सुसाइड नोट बरामद किया है, जिसके आधार पर बहू के खिलाफ केस दर्ज किया है

बहू ने किया था प्रेम विवाह, दो माह पहले चली गई थी मायके
पुलिस ने मामले की जांच की, तब पता चला कि घटना के करीब साल भर पहले स्वाति और अरूण चक्रवर्ती के बीच प्रेम संबंध चल रहा था। बताया जा रहा है कि अरूण ने दो बार उसका अर्बाशन करा दिया था। इसके बाद अगस्त महीने में ही उसने प्रेम विवाह किया था। शादी के बाद पति-पत्नी के बीच झगड़ा होने लगा था। इसके चलते बहू स्वाति घटना से दो माह पहले अपने मायके बापू खोली चली गई थी।

सुसाइड नोट में लिखा- बेटे से जोर जबरदस्ती की है शादी
पुलिस ने जांच के दौरान मृतका महिला से सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें उसने लिखा है कि बेटे से जोर जबरदस्ती शादी की है और झगड़ा करके दो माह से अपनी मां के पास चली गई है। जोर जबरदस्ती कर घर में घुस कर झगड़ा कर रही है और मारपीट करती है। पुलिस ने सुसाइड नोट के साथ ही परिजनों का बयान दर्ज किया है, जिसमें बताया गया कि बहू दहेज के झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर मारपीट करती थी। उसकी प्रताड़ना से तंग आकर मानू चक्रवर्ती को आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Related Articles

Back to top button