अन्यछत्तीसगढ़

सीएम बघेल ने की बड़ी घोषणाएं ,,, जगरगुंडा बनेगा तहसील ,,, दोरनापाल को दिया पूर्ण तहसील का दर्जा

Advertisement

सीएम बघेल ने की बड़ी घोषणाएं ,,, जगरगुंडा बनेगा तहसील ,,, दोरनापाल को दिया पूर्ण तहसील का दर्जा

सुकमा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के दूसरे चरण में आज से बस्तर दौरे पर हैं. बुधवार को सीएम बघेल सबसे पहले कोंटा विधानसभा पहुंचकर श्रीराम लिंगेश्वर मंदिर में पूजा-अर्चना की. इसके बाद भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ी घोषणाएं की.

सीएम बघेल ने उपतहसील जगरगुंडा को तहसील बनाने, उपतहसील दोरनापाल को पूर्ण तहसील का दर्जा देने, कोंटा ब्लाॅक के बंडा गांव एवं जगरगुंडा में विद्युत सब स्टेशन खोलने, कोंटा में 30 बिस्तर अस्पताल को 50 बिस्तर करने की घोषणा की. इसके अलावा कोंटा सामुुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डाॅक्टर एवं स्टाफ निवास का निर्माण करने, दुब्बाकोटा में खेल मैदान बनाने, कोंटा ब्लाक के बंडा गांव एवं जगरगुंडा में विद्युत सब स्टेशन की घोषणा, छत्तीसगढ़ की सीमा पर छत्तीसगढ़ द्वार का निर्माण करने व एर्राबोर में मिनी स्टेडियम बनाने की घोषणा की.

स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं का लिया जायजा

मुख्यमंत्री ने कोंटा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण कर सुविधाओं को देखा. दवाइयों की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी ली. यहां का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र 30 बिस्तरों का है.

मुख्यमंत्री तीन दिनों तक सुकमा के अलावा नारायणपुर और बीजापुर क्षेत्र का दौरा करेंगे. तय कार्यक्रम के अनुसार, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को सुबह 10.30 बजे रायपुर से सुकमा के लिए रवाना हुए और दोपहर में सुकमा के कोंटा विधानसभा पहुंचेे. यहां भेंट मुलाकात कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं सुनीं और उनका समाधान भी किया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कोंटा विधानसभा में ग्रामीणों से भेंट-मुलाकात कर छिंदगढ़ के लिए रवाना हुए.

Related Articles

Back to top button