अपराधमुख पृष्ठ

बस्तर में लाल आतंक को तगड़ा धक्का, तीन नक्सलियों का सरेंडर, धमाकों की खूनी साजिश नाकाम

Advertisement

बस्तर में लाल आतंक को तगड़ा धक्का, तीन नक्सलियों का सरेंडर, धमाकों की खूनी साजिश नाकाम..!
दंतेवाड़ा: बस्तर में एक बार फिर नक्सली बैकफुट पर हैं. शासन की लोन वर्राटू योजना लगातार रंग ला रही है. नक्सलियों की घर वापसी अभियान के तहत एक ईनामी नक्सली समेत तीन मोआवोदियों ने आत्मसमर्पण कर दिया. सरेंडर करने वाले तीनों नक्सली सरकार की सरेंडर नीति से काफी प्रभावित थे. दंतेवाड़ा के पोटली बाजार में नक्सली विरोधी अभियान के तहत जवानों ने नक्सलियों के लगाए बम को डिफ्यूज कर दिया. टेकलगुडेम मुठभेड़ के बाद से जवानों की टीम बस्तर में काफी सतर्कता बरत रही है.

रंग ला रहा लोन वर्राटू अभियान

बस्तर में नक्सिलयों की घर वापसी कराने के लिए सरकार ने लोन वर्राटू अभियान चला रखा है. अभियान का फायदा लगातार फोर्स को मिल रहा है. बीते एक साल में 672 नक्सली हथियार और हिंसा का रास्ता छोड़ घर लौट चुके हैं. दंतेवाड़ा में एसपी के सामने तीन हार्डकोर माओवादियों ने सरेंडर कर दिया. सरेंडर करने वाले नक्सलियों में एक ईनामी नक्सली शामिल था. तीनों नक्सलियों पर अलग अलग थाना क्षेत्रों में हत्या, लूट और आगजनी के दर्जनों केस दर्ज थे. पुलिस को तीनों की लंबे वक्त से तलाश थी.

IED को किया डिफ्यूज: दंतेवाड़ा के पोटली बाजार में नक्सलियों की बड़ी साजिश को जवानों ने नाकाम कर दिया. दरअसल जवानों को निशाना बनाने के लिए सड़क के नीचे बम माओवादियों ने लगा रखा था. सर्चिंग पर निकले जवानों ने समय रहते बम को खोज निकाला. फोर्स ने बम को मौके से निकालकर जंगल में डिफ्यूज कर दिया. जवानों के मुताबिक नक्सलियों ने प्रेशर बम लगाया था. किसी जवान का पैर अगर प्रेशर बम पर पड़ जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी. पूरे बस्तर में इन दिनों नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है. नक्सल विरोधी अभियान से नक्सली घबराए हुए हैं.

Related Articles

Back to top button