अपराधछत्तीसगढ़मुख पृष्ठ

बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स का एक्शन, बीजापुर में दो फरार नक्सली अरेस्ट, दंतेवाड़ा में नक्सल स्मारक ध्वस्त..!

Advertisement

बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स का एक्शन, बीजापुर में दो फरार नक्सली अरेस्ट, दंतेवाड़ा में नक्सल स्मारक ध्वस्त..!
बस्तर संभाग के बीजापुर जिले के थाना उसूर और डीआरजी बीजापुर की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस की एमसीपी कार्रवाई में फरार हुए दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों नक्सलियों ने उसूर थाना क्षेत्र में साल 2022 में अपराध किया था.

दो फरार नक्सली अरेस्ट : पुलिस अधिकारी के मुताबिक काका लालैया (RPC सदस्य) और काका रामा (RPC सदस्य) ने 09 सितंबर 2022 को बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान किया था. थाना उसूर के गलगम और भुसापुर के मध्य पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से प्रेशर आईईडी प्लांट किया था.जिसकी चपेट में आने से काका रामबाई गंभीर चोट लगी थी.

इस घटना में शामिल आरपीसी सदस्य काका लालैया 27 मई 2018 को मारूड़बाका स्कूलपारा निवासी रामा पोड़ियाम के घर से ट्रेक्टर, सीमेंट और छड़ लूट करने, 14 जून 2018 को मारूड़बाका के ग्रामीण पोड़ियाम शंकर का अपहरण करने की घटना में भी शामिल था. काका लालैया के विरूद्ध थाना उसूर में 02 स्थाई वारंट लंबित हैं.पकड़े गये दोनों नक्सलियों के विरूद्ध थाना उसूर में कार्रवाई के बाद बीजापुर कोर्ट में पेश किया गया.

दंतेवाड़ा में नक्सल स्मारक ध्वस्त : दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ फोर्स की कार्रवाई जारी है.इसी कड़ी में डीआरजी बस्तर फाइटर्स के जवानों ने नक्सल स्मारक को ध्वस्त किया. दंतेवाड़ा एसपी गौरव राय, एएसपी राम कुमार बर्मन ने जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया है. थाना अरनपुर क्षेत्र के ग्राम बेडमा गुमोडी पुजारीपारा के पास नक्सलियों के होने की सूचना पुलिस को मिली थी. जिसमें दरभा डिवीजन के डीवीसीएम संजू, सोमडू, एसीएम राजे, लख्खे सहित 12-15 सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना थी.

बस्तर फाइटर्स के जवानों ने की कार्रवाई : पुलिस ने सूचना मिलने पर टीम गठित करके डीआरजी बस्तर फाइटर्स के जवानों को भेजा. गश्त सर्चिंग के दौरान दिनांक 20 फरवरी के दिन टीम को ग्राम बेडमा में एक नक्सल स्मारक दिखाई दिया. जिसे नक्सलियों ने मारे गए साथियों माड़वी सुला, आनंद और वसंत के याद में बनाया था .इस स्मारक को बस्तर फाइटर्स की टीम ने ध्वस्त किया.

Related Articles

Back to top button