छत्तीसगढ़

बसों को बिलासपुर से बाहर रोकने पर यात्री परेशान, आईजी को सौपेंगे ज्ञापन

Advertisement

बिलासपुर।यातायात पुलिस द्वारा बसों को शहर के बाहर रोक दिया जा रहा है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। इसी समस्या को अवगत कराने और बसों का परिचालन हाईटेक बस स्टैंड तक किया जाए। इसी मांग को लेकर निजी बस मालिक संघ दोबारा आईजी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपेंगे। संघ का कहना है कि लाकडाउन के कारण बसें अगस्त महीने तक खडी थी। शासन के निर्देश पर 30 से 40 प्रतिशत बसों का परिचालन किया जा रहा है। इसकी शुरुआत इसलिए की गई है ताकि यात्रियों को परेशान न हो और वे गंतव्य तक पहुंच सके।
बसों का परिचालन शुरू होने से श्रमिक, मरीज, कर्मचारियों को राहत भी मिली है, लेकिन एक समस्या भी खडी हो गई है। इसकी वजह बसों को शहर के बाहर रोकना है। पुलिस प्रशासन अपनी व्यवस्था को न सुधारकर बसों को बीच रास्ते में रोक रहा है। इसकी वजह से यात्रियों के साथ—साथ बस मालिकों में भी नाराजगी है। यात्रियों को शहर के बाहर ही उतारने के कारण वे नाराज हो जाते हैं और विवाद भी करते हैं। उनका गुस्सा जायज है, क्योंकि जहां बस खडी होती है वहां से घर तक पहुंचने के लिए रिक्शा व आटो का अतिरिक्त किराया देना पड रहा है। उनकी मांग है कि बसों को हाईटेक बस स्टैंड या पुराना बस स्टैंड तक लाने की अनुमति दी जाए।

यहां रोक दी जाते हैं बसें

अलग— अलग मार्गों पर चलने वाली बसों को सीपत चौक, मंगला चौक, तोरवा नाका चौक में रोक दी जाती है। बस छूटने तक सडक पर ही खडी रहती है। सडक में बसों खडी रहने के कारण व्यापारियों से विवाद होता है।
चारों दिशा से आने वाली बसों को यातायात पुलिस द्वारा आउटर में रोक दी जाती है। जबकि जिला प्रशासन ने जून तक इस व्यवस्था के लागू रहने की बात कही थी। अब दिसंबर आ गया। अब तक महाराणा प्रताप चौक में निर्माणाधीन फ्लाई ओवरब्रिज का निर्माण नहीं हुआ है।

Related Articles

Back to top button