मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, आजमगढ़ से भीम राजभर और गोरखपुर से जावेद सिमनानी को दिया टिकट..!

Advertisement

बसपा ने जारी की उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, आजमगढ़ से भीम राजभर और गोरखपुर से जावेद सिमनानी को दिया टिकट..!
उत्तर प्रदेश:-बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा इलेक्शन के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है। चौथी लिस्ट में बसपा ने कुल 9 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है। इसमें आजमगढ़ से लेकर राबर्टगंज की सीट शामिल है। इसके अलावा घोसी और फैजाबाद से भी उम्मीदवार का ऐलान बसपा ने किया है।
बहुजन समाज पार्टी ने आज़मगढ़ से भीम राजभर, घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मोहम्मद इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडे, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येन्द्र कुमार मौर्य और रॉबर्टगंज से धनेश्वर गौतम को उम्मीदवार बनाया है।
बसपा ने घोषित किए अब तक इतने उम्मीदवार
लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी लिस्ट में शामिल कुल 9 उम्मीदवारों में तीन ब्राह्मण, दो मुस्लिम और बाकी ओबीसी और दलित को चुनावी मैदान में उतारा गया है। बसपा ने पहली लिस्ट में 16, दूसरी लिस्ट में 9 और तीसरी लिस्ट में 12 कैंडिडेट के नाम की घोषणा की है। इसमें मथुरा के उम्मीदवार को बदलना भी शामिल है। अब चौथी लिस्ट में 9 उम्मीदवार को टिकट देने के बाद बसपा यूपी में 80 में से 45 सीटों पर उम्मीदवारों को उतार चुकी है।
इस चरण में 12 राज्यों की 94 संसदीय सीटों पर 7 मई को मतदान होगा। मध्य प्रदेश के बैतूल संसदीय क्षेत्र में स्थगित मतदान की अधिसूचना भी शुक्रवार को जारी होने की उम्मीद है। इस सीट पर चुनाव दूसरे चरण में होना था लेकिन बहुजन समाज पार्टी (BSP) के उम्मीदवार के निधन के कारण स्थगित कर दिया गया। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 अप्रैल है और उम्मीदवारी वापस लेने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल है।
तीसरे चरण में इन राज्यों में होगा मतदान
तीसरे चरण में जिन राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में मतदान होना है उनमें असम, बिहार, छत्तीसगढ़, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव, गोवा, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button