अन्यछत्तीसगढ़

बड़ी खबर दुर्ग, बेमेतरा के बाद अब यहां लॉकडाउन का लिया गया निर्णय, 4 अप्रैल से आदेश लागू

Advertisement

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली

शंकर खरे ,राजनांदगांव। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में 4 अप्रैल से ही आगामी आदेश तक लॉकडाउन कर दिया गया है.

इस दौरान सुबह 6 से शाम 4 बजे तक ही दुकानें खुलेंगी.

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर टीके वर्मा ने व्यापारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली, जिसमें कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए 4 अप्रैल से आगामी आदेश तक लॉकडाउन करने का निर्णय लिया गया.

इसमें एक तरफ सुबह 6 से शाम 4 बजे तक दुकानें खुली रहेंगी. वहीं दूध वालों को सुबह शाम 6 से 8 बजे तक तक बेचने की छूट मिलेगी.

बैठक में महापौर, पुलिस अधीक्षक, एसडीएम सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. अब रोजाना कोरोना के हजारों संक्रमित सामने आ रहे हैं.

प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4 हजार 174 नए कोरोना मरीज मिले हैं. कोरोना से 33 लोगों ने जान भी गंवाई है. वहीं बीते रात और 10 लोगों की मौत हुई है.

इस तरह कुल 43 लोगों ने कोरोना के चलते दम तोड़ा है. राहत की बात यह है कि इस बीमारी से 945 मरीज़ स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए है.

प्रदेश में शुक्रवार को रायपुर में 1405, दुर्ग में 964, राजनांदगांव में 241, बिलासपुर में 244, सरगुजा में 145, महासमुंद में 188, कोरबा में 112, रायगढ़ में 103, धमतरी में 108 कोरोना मरीज सामने आए है. इस लिहाज से राजनांदगांव ने बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा जैसे शहरों को पीछे छोड़कर अब रायपुर और दुर्ग को चुनौती दे रहा है. माना जा रहा है कि लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो स्थिति और विकराल हो सकती है

Related Articles

Back to top button