छत्तीसगढ़मुख पृष्ठराजनीति

बघेल समेत इन दिग्गजों को मिला टिकट, जानें कौन कहा से लड़ेगा चुनाव..!

Advertisement

बघेल समेत इन दिग्गजों को मिला टिकट, जानें कौन कहा से लड़ेगा चुनाव..!
रायपुर: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में कई दिग्गजों को चुनाव मैदान में उतारा है। बड़ी बात ये है कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल भी लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। भूपेश बघेल को राजनांदगांव लोकसभा सीट से मैदान में उतारा गया है।


बता दें कि छत्तीसगढ़ में लोकसभा की 11 सीटें हैं। 2019 के चुनाव में कांग्रेस को लेकर कोरबा और बस्तर लोकसभा सीट पर जीत मिली थी। इस बार कांग्रेस ने पूरी तैयारी के साथ लिस्ट जारी की है। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में युवा के साथ-साथ दिग्गज नेताओं को भी मैदान में उतारा है। मौजूदा लिस्ट में 2019 की जीती केवल एक ही सीट कोरबा के लिए उम्मीदवार की घोषणा की गई है।
किसे कहां से मिला टिकट

बीजेपी सभी सीटों पर घोषित कर चुकी है उम्मीदवार
बता दें कि बीजेपी ने चौंकाते हुए 2 मार्च को अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी। बीजेपी की पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों के नाम थे। इस लिस्ट में छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी। बीजेपी ने इस बार केवल 2 मौजूदा सांसदों को ही रिपीट किया है।

Related Articles

Back to top button