अपराधछत्तीसगढ़

फर्जी दस्तावेज के सहारे लिया 40 लाख का लोन ,4 के खिलाफ अपराध दर्ज

Advertisement

रायपुर। कम जमीन को अधिक बताकर कूटरचित दस्तावेज पेश करके लाखों रुपए का लोन लेने वालों के खिलाफ पुलिस ने अपराध दर्ज किया है। एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

पुलिस के मुताबिक इकतास फाइनेंस लिमिटेड से चंद्रशेखर दीवान ने जमीन खरीदने के लिए ४० लाख रुपए का लोन लिया था। इस लोन के लिए चंद्रशेखर ने राजेश पांडेय की मां पुष्पा पांडेय से २५२० वर्गफीट जमीन खरीदने के दस्तावेज पेश किया था। इस आधार पर बैंक ने उसे लोन स्वीकृत कर दिया। बाद में बैंक अधिकारियों ने पंजीयक कार्यालय से असली दस्तावेजों की जांच की, तो उसमें जमीन २५२० वर्गफीट न होकर केवल १५२० वर्गफीट ही था। चंद्रशेखर और उसके साथियों ने मिलकर १५२० वर्गफीट जमीन को २५२० वर्गफीट कर दिया था। और इसी आधार पर बैंक से ४० लाख का लोन स्वीकृत करवा लिया था।

इसकी जानकारी होने पर फायनेंस कंपनी के प्रबंधक निश्चल पांडे की शिकायत पर देवेंद्र नगर पुलिस ने लोन लेने वाले चंद्रशेखर दीवान, जमीन बेचने वाले राजेश पांडेय, मुकेश मोगराज व अन्य लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, कूटरचना और जालसाजी का अपराध दर्ज कर लिया है। आरोपी राजेश को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Related Articles

Back to top button