अन्यबिलासपुर

प्रेस कर्मचारियों की मांगों को लेकर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री से मिले अरुण साव*

Advertisement

प्रेस कर्मचारियों की मांगों को लेकर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री से मिले अरुण साव

प्रेस कर्मचारी संघ बिलासपुर के पदाधिकारियों ने सांसद से मुलाकात कर रखी थी मांग

राकेश खरे,बिलासपुर – आज बिलासपुर सांसद अरुण साव ने प्रेस कर्मचारियों की चार सूत्रीय मांगों को लेकर केंद्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री संतोष गंगवार से मुलाकात की। सांसद साव ने मंत्री जी को अवगत कराया कि प्रेस कर्मचारी संघ, बिलासपुर के पदाधिकारियों ने विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों में कार्यरत् कर्मचरियों की चार सूत्रीय मांगों को पूर्ण करने हेतु निवेदन किया है। इन चार सूत्रीय मांगों में ई.एस.आई.सी. में कटौती की सीमा को बढ़ाकर कम से कम 30,000 किए जाने, सेवानिवृत्ति पर एक माह की ग्रेच्युटी राशि दिए जाने, ई.पी.एफ.ओ. धारकों को सेवानिवृत्ति उपरांत महंगाई भत्ता दिए जाने तथा छत्तीसगढ़ के सेवानिवृत्त प्रेस कर्मियों को केरल, तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश सरकार की तरह पेंशन दिए जाने की मांग की गई है।

सांसद अरुण साव ने मंत्री जी से इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने एवं संबंधितों को उचित निर्देश जारी करने का आग्रह किया, इस पर मंत्री जी द्वारा उक्त मांगो पर विचार कर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया गया ।

ज्ञातव्य है, कि पिछले दिनों प्रेस कर्मचारी संघ, बिलासपुर के पदाधिकारियों ने सांसद अरुण साव से मुलाकात कर विभिन्न दैनिक समाचार पत्रों में कार्यरत् कर्मचरियों की चार सूत्रीय मांगों को पूर्ण करने हेतु निवेदन किया था।

Related Articles

Back to top button