नईं दिल्लीराजनीति

प्रधानमंत्री मोदी के शपथ ग्रहण की तारीख बदली!, कई विदेशी नेता होंगे शामिल

Advertisement

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम घोषित हो चुके है. किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिली हैं. अब तीसरी बार पीएम मोदी देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि, शपथ ग्रहण समारोह की तारीख में बदलाव हुआ है. इसे लेकर आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं आई है. पहले खबर आई थी कि शपथ ग्रहण समारोह आठ जून को होना था. बता दें NDA को 293 सीटों पर जीत मिली थीं।

एक रिपोर्ट के अनुसार पीएम मोदी अब 8 के बजाए 9 जून, रविवार को शपथ ले सकते हैं। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने के बाद बीजेपी 240 सीटें जीतने में सफल रही है। लेकिन भाजपा पूर्ण बहुमत प्राप्त करने में विफल रही.

आपको जानकारी हो कि, नरेंद्र मोदी ने बीते बुधवार को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू को अपना त्याग पत्र सौंपा था। वहीं, राष्ट्रपति द्वारा इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया था और नई सरकार के संभालने तक पद पर बने रहने की अपील की थी।

इन विदेशी नेताओं को भेजा गया न्यौता

नरेंद्र मोदी ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए भूटान के नरेश, श्रीलंका के राष्ट्रपति, नेपाल, बांग्लादेश और मॉरिशस के पीएम को न्योता भेजा है। लगातार तीसरा टर्म जीतने पर दुनिया भर के नेताओं ने नरेंद्र मोदी को बधाई दी है।अमेरिक के राष्ट्रपति जो बाइडेन, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने भी बधाई संदेश भेजे हैं। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने नरेंद्र मोदी को फोन करके चुनाव में जीत की बधाई दी। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने का न्योता दिया

Related Articles

Back to top button