मुख पृष्ठराजनीति

BJP में शामिल हुए पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया “केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में ली सदस्यता..!

Advertisement

नई दिल्ली:-जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं, नेताओं और अधिकारियों का राजनीतिक दलों में शामिल होने का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है. आज रविवार, 24 मार्च को पूर्व वायुसेना चीफ आरकेएस भदौरिया और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी  के नेता वरप्रसाद राव वेल्लापल्ली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए.

दोनों लोगों ने केंद्रीय मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर और बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर वरप्रसाद राव वेल्लापल्ली ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उन्होंने बीजेपी को ज्वाइन किया है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की कार्यशैली की प्रशंसा की. आरकेएस भदौरिया ने कहा कि मोदीजी के नेतृत्व में भारत के लोगों में नया आत्मविश्वास आया है और सेना में सुरक्षा की दृष्टि से ये बहुत जरूरी है. उन्होंने कहा कि मोदीजी का अद्भुत नेतृत्व विकसित भारत बनाने में मदद करेगा.

इस मौके पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और वारा प्रसाद राव का दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी में स्वागत है. उन्होंने कहा कि भदौरियाजी को वर्दी में देखता था तो बहुत प्रेरणा मिलती थी.

गाजियाबाद से मिल सकता है लोकसभा टिकट
राजनीतिक गलियारों में सक्रिय सूत्रों की मानें भदौरिया को बीजेपी की तरफ से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार भी बनाया जा सकता है. उन्हें गाजियाबाद या फिरोजाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार बनाया जा सकता है. एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आगरा स्थित कोरथ गांव के रहने वाले हैं. भारतीय वायुसेना के प्रमुख के पद के तौर पर उन्होंने एक अक्टूबर 2019 को पदभार संभाला था.
भदौरिया ने 40 सालों तक भारतीय वायुसेना में काम किया. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरित होकर ही उन्होंने राजनीति में आने का फैसला किया. राकेश कुमार सिंह भदौरिया की बेटी पायलय हैं. उनका परिवार पिछले कई दशकों से रक्षा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है. उनके पिता सूरजपाल सिंह एयरफोर्स में मास्टर वारंट अधिकारी थे और चाचा संतोष सिंह भी एयरफोर्स में कार्यरत थे. एक अन्य चाचा देशपति सिंह रेलवे विभाग में, चाचा अरविंद सिंह भारतीय सेना में सूबेदार पद पर कार्यरत थे.


Related Articles

Back to top button