अन्यछत्तीसगढ़

पुलिस की बड़ी सफलता: अकलतरा तरौद के खेत में मिली लाश की शिनाख्त हुई…लाश मिलने के कुछ घंटों में ही शिनाख्त

Advertisement
ब्यूरो रिपोर्ट सीता टंडन

अकलतरा तरौद के खेत में मिली लाश की शिनाख्त हुई…लाश मिलने के कुछ घंटों में ही शिनाख्त…

जांजगीर-चांपा जिले के अकलतरा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तरौद के खेत में मिली लावारिस लाश की शिनाख्त हो चुकी है लाश शिवरीनारायण थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तुस्मा के नंदलाल साहू की है । अकलतरा पुलिस के अनुसार कल 30 अक्टूबर को राष्ट्रीय राजमार्ग – 49 से लगभग 300 मीटर दूर तरौद के नरेश मित्तल के खेत में मिली लाश शिवरीनारायण के ग्राम तुस्मा के नंद लाल साहू की है । अकलतरा थाना प्रभारी लखेश केंवट ने बताया कि कल मिली लाश की सूचना हमारे द्वारा जिले के सभी थानों में दे दी गयी थी । सूचना भेजने के कुछ घंटों के अंदर ही शिवरीनारायण थाना से सूचना मिली कि शिवरीनारायण थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम तुस्मा के युवक नंदलाल साहू के गुमशुदगी की रिपोर्ट पंद्रह दिन पूर्व परिजनों ने दर्ज कराई थी और शिवरीनारायण पुलिस ने इस विषय में छानबीन की थी तथा उसकी गुमशुदगी बाबत सभी थानों में सूचना चस्पा किया गया था । आज जब अकलतरा थाना द्वारा मृतक का ब्यौरा सभी थानों के साथ शिवरीनारायण थाना पहुंचा तो शिवरीनारायण पुलिस ने अकलतरा में मिले लाश के ब्यौरे का मिलान अकलतरा थाना से आये लावारिस लाश के दिये गये ब्यौरे से किया गया और पाया गया कि यह लाश ग्राम तुस्मा निवासी नंदलाल साहू की है ।

मृतक कोरबा जाने निकला था बहन के घर

अकलतरा थाना प्रभारी लखेश केंवट ने बताया कि मृतक 9 अक्टूबर को अपनी बहन के घर कोरबा काम की तलाश घर से निकला पर रास्ते में न जाने क्या हुआ कि मृतक नंद लाल तरौद पहुंच गया और 21 दिनों बाद उसकी लाश तरौद के खेत में मिली । पुलिस की जांच में यह तथ्य भी सामने आया है कि मृतक का विवाह नहीं हुआ था और न वो मोबाइल इस्तेमाल करता था ।

इमली के पेड़ पर चढ़ने के निशान

पुलिस के अनुसार जिस इमली के पेड़ के नीचे मृतक की लाश मिली है उस पेड़ पर दो पैरों के निशान हैं जो गीली मिट्टी से बने है ऐसा लग रहा है कि मृतक आत्महत्या की नीयत से इमली के पेड़ पर गमछा लेकर चढ़ा और पैर फिसलने की वजह से पेड़ से गिर पड़ा और सुनसान खेत में उसे कोई चिकित्सीय मदद नहीं मिल पायी और वही उसकी मौत हो गई फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है और मृतक नंदलाल साहू की मौत के सही कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकेगा साथ ही अगर यह हत्या है तो शिवरीनारायण पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती है कि आखिर शिवरीनारायण से चालीस किलोमीटर दूर तरौद में लाल साहू की हत्या किसने और क्यों की है शिवरीनारायण पुलिस ने इस विषय में उसके परिजनों से पुनः पूछताछ करने और हत्यारों को जल्द ही पकड़ने की बात कही है

मृतक के विषय गुमशुदगी की कोई रिपोर्ट शिवरीनारायण थाने में दर्ज कराई गई थी । मृतक शिवरीनारायण के तुस्मा का रहने वाला है । मौत के असली कारण का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही बताया जा सकता है ।

लखेश केंवट अकलतरा थाना प्रभारी

Related Articles

Back to top button