Uncategorizedछत्तीसगढ़

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा शहीद परिवार के घर पँहुचे

Advertisement

कोरबा 16 नवम्बर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से शहीद जवानों के परिजनों को दीपावली की शुभकामना देने पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा शहीद परिवार के घर पँहुचे

, इस दौरान सर्वप्रथम कोरबा कोतवाली थाना अंतर्गत ग्राम घनाडबरी में वीर शहीद उपनिरीक्षक मूलचंद कँवर के घर जाकर शहीद के परिजनों को सम्मानित किये, साथ ही प्रदेश के मुखिया का संदेश देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शहीद परिवारों के प्रति संवेदनशील हैं। शहीद परिवार किसी भी प्रकार की समस्या को लेकर सीएम तक संदेश भेज सकते है। समस्या का तत्काल निराकरण किया जाएगा। मुलाकात उपरांत दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उपहार स्वरूप मिठाई कपड़े इत्यादि भी भेंट किये।

उक्त मुलाकात में कोरबा पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा, सीएसपी कोरबा राहुल देव, दर्री सीएसपी खोम्मन लाल सिन्हा, कुसमुण्डा थाना प्रभारी सनत सोनावानी सम्मिलित रहे।
दुसरीं तरफ ग्राम घनाडबरी से निकल कर दर्री सीएसपी खोम्मन लाल सिन्हा हरदीबाजार चौकी अंतर्गत ग्राम भटौरा गए, जंहा शहीद मंगल भवन सिंह विन्धराज के परिजनों से मुलाकात की, शहीद मंगल भवन सिंह विन्दराज छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले पदस्थापना के दौरान 19 अगस्त 2011 को नक्सलियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए थे, शहीद के पिता को शॉल व श्रीफल से सम्मान करते हुए परिवार के अन्य सदस्यों मुलाकात की और दीपावली की बधाई स्वरूप अन्य भेंट प्रदान किये। इसके बाद सीएसपी खोमन लाल सिन्हा हरदीबाजार चौकी क्षेत्र अंतर्गत शहीद ए एस आई शहीद बलराम एवम थाना दीपका अंतर्गत लिटियाखार ग्राम में शहीद संजय श्रीवास के घर गए जंहा उनके परिजनों से मुलाकात की।

जानकारी हो कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश के सभी 517 शहीदों को दीपावली की शुभकामनाएं और उपहार भेंट किये हैं। शहीदों के परिजनों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री बघेल ने शहीद जवानों के शौर्य को याद किया। उन्होने कहा कि शहीदों ने विपरीत काल में असाधारण वीरता और कर्तव्य निष्ठा का परिचय देते हुए अपनी जान को दांव पर लगाया है। जवानों का साहस और शौर्य, हम सभी के लिए हमेशा अनुकरणीय रहेगा। जवानों की शहादत को सिर्फ छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरा देश याद रखेगा।

Related Articles

Back to top button