अन्यछत्तीसगढ़

पीएम आवास: वंचित लोगों के लिए लड़ेगी भाजपा…मोर आवास मोर अधिकार, बैठक में लिया निर्णय…आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की है तैयारी…!

Advertisement
ब्यूरो रिपोर्ट राकेश खरे

पीएम आवास: वंचित लोगों के लिए लड़ेगी भाजपा…मोर आवास मोर अधिकार, बैठक में लिया निर्णय…आने वाले दिनों में बड़े आंदोलन की है तैयारी…!

मोर आवास मोर अधिकार योजना के तहत प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित हितग्राहियों के हित में जिला भाजपा आने वाले दिनों में एक बड़ा आंदोलन करने की तैयारी करने जा रही है। इस संबंध में मोर आवास मोर अधिकार के प्रदेश संयोजक एवं प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा की उपस्थिति में जिला भाजपा कार्यालय में सोमवार को एक बैठक हुई। बैठक में जिला अध्यक्ष रमेश पटेल, प्रदेश उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव एवं भाजपा नेता खूबचंद पारख ने मार्गदर्शन दिया।

योजना में जिले के लगभग 65000 वंचित हितग्राहियों को सूची बनाकर दिसंबर के महीने में 4 ग्राम पंचायत, मंडल और जिला स्तर पर भूपेश सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन और धरना प्रदर्शन किया जाएगा। इसके तहत अंतिम रूप में दुर्ग में एक आंदोलन का बड़ा कार्यक्रम भी होगा। प्रदेश महामंत्री विजय शर्मा ने बैठक में 3 जिलों की महत्वपूर्ण पदाधिकारियों की बैठक में बताया कि 4 वर्ष के पश्चात अब सरकार के आंकलन का समय आ चुका है कि इस सरकार के आने के बाद जनता ने क्या खोया और क्या पाया ? शर्मा ने कहा कि भूपेश सरकार ने प्रदेशभर के लाखों गरीब लोगों के सपनों को पूरा नहीं होने दिया, इसलिए अब भाजपा कार्यकर्ता लोगों के बीच जाकर कांग्रेस का असली चेहरा उजागर करेंगे।

प्रदेश भर में होगा प्रदर्शन
शर्मा ने बताया कि प्रदेश की सभी 11664 ग्राम पंचायतों में मोर आवास मोर अधिकार के तहत आंदोलन खड़ा किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर भी 21 दिसंबर से 5 जनवरी तक पदयात्रा एवं घेराव के माध्यम से आंदोलन किया जाएगा। इसी तरह जिला स्तर पर भी 10 जनवरी को सैकड़ों हितग्राहियों के माध्यम से प्रत्येक विधानसभा स्तर पर प्रदर्शन की तैयारी की गई है। शर्मा ने बताया कि जो आवास पूर्व में बन चुके हैं, परंतु हितग्राहियों को पैसा प्राप्त नहीं हुआ है। इस तरह के अप्राप्त हितग्राही और अपूर्ण हितग्राही इनकी सूची बनाकर मंडल स्तर पर ऐसे लोगों को बैठक में आमंत्रित करने की योजना बनाई गई है।

Related Articles

Back to top button