अन्यछत्तीसगढ़

पटवारियों ने छाता पकड़कर की कड़ी धूप में किया अनोखा धरना प्रदर्शन

Advertisement

पटवारियों ने छाता पकड़कर की कड़ी धूप में किया अनोखा धरना प्रदर्शन

जांजगीर चांपा। राजस्व पटवारी संघ जिला जांजगीर चाम्पा के द्वारा 3 सूत्रीय मांग को लेकर जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के छटवें दिन जिले के पटवारियों ने छाता लेकर कड़ी धूप में खड़े होकर अनोखा प्रदर्शन किया।
राजस्व पटवारी संघ के द्वारा पामगढ़ के पटवारी के ऊपर विधि विरूद्ध किये गए कार्यवाही के संबंध में दोषियों के ऊपर निलंबन की कार्यवाही करने और वीडियो और न्यूज़ पेपर के आधार पर बिना विभागीय अधिकारी जांच के द्घद्बह्म् दर्ज न किया जाए सहित 3 सुत्रीय मांगो को लेकर 03.06.2022 से जारी अनिश्चितकालीन हड़ताल के लिए पटवारी संघ के द्वारा अनुविभागीय अधिकारी के यहाँ पंडाल और साउंड के लिए अनुमति मांगा गया था लेकिन अनुविभागीय अधिकारी के द्वारा किसी भी प्रकार की अनुमति नही दिया गया । जिससे पटवारियों में प्रशासन के अडिय़ल रवैऐ से रोष व्याप्त था और 07 जून को जिले के सभी पटवारी अनुमति नही मिलने के कारण कलेक्टर आफिस का घेराव कर कलेक्टोरेट परिसर के हाल में ही बैठकर धरना प्रदर्शन किया गया। एवं कल सभी पटवारियों के द्वारा जिला मुख्यालय के कचहरी चौक में छाता लेकर कड़ी धूप में खड़े रहकर विरोध प्रदर्शन किया गया। एवं नगाड़ा बजाकर जिला प्रशासन जगाने का प्रयास किया गया।
तीन पटवारियों को किया गया संघ से निष्कासित
दिनाँक 08.06.2022 के समाचार पत्र में जारी खबर एवं वायरल वीडियो के जब तक विधिवत जांच न हो जाये और तीनो पटवारी दोषी या दोषमुक्त नही होते है तब तक राजस्व पटवारी संघ जिला जांजगीर चाम्पा अपने संघ से जांजगीर तहसील में पदस्थ पटवारी बालमुकुंद राठौर, बुधेश्वर देवांगन और शिवरीनारायण तहसील में पदस्थ पटवारी संतोषदास मानिकपुरी को निष्काषित करता है । और जारी वीडियो में दिखाए गए कृत्य की कड़ी निंदा करता है।

Related Articles

Back to top button