मुख पृष्ठरायपुरराष्ट्रीय

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से नहीं बनी बात, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान…!

Advertisement

पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी बीजेपी, अकाली दल से नहीं बनी बात, प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया ऐलान…!
बीजेपी पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। यह ऐलान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने किया है। अकाली दल और बीजेपी के बीच गठबंधन की खबरें चल रही थीं। लेकिन बीजेपी के इस ऐलान के बाद स्थिति साफ हो गई और बीजेपी बिना किसी गठबंधन के पंजाब में अकेले चुनाव लड़ेगी। फिलहाल पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।
क्या कयास चल रहे थे?
लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर यह कयास चल रहे थे कि शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच समझौता होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के पूर्व सहयोगी दल बीजेपी और शिअद के बीच चर्चा चल रही थी। लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है। अकाली दल ने कृषि कानूनों के विरोध में 2020 में गठबंधन से नाता तोड़ लिया था।
https://twitter.com/i/status/1772495758555558102
क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़?
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने गठबंधन नहीं करने की जानकारी देते हुए कहा–“बीजेपी पंजाब में अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है। यह फैसला पार्टी ने लोगों की राय, पंजाब बीजेपी के कार्यकर्ताओं की राय वरिष्ठ नेताओं की राय को सुनकर समझकर लिया है। यह फैसला पंजाब के जवानों, किसानों, व्यापारियों, पिछड़ों के हित के लिए लिया गया है। क्योंकि जो काम बीजेपी ने पंजाब के लिए किया है किसी और ने नहीं किया है।

सुनील जाखड़ ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ”यह फैसला राज्य के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं की राय के आधार पर लिया गया।” पंजाब में 13 सीटों के लिए 1 जून को मतदान होगा। अकाली दल ने भी बीजेपी के साथ गठबंधन को लेकर बहुत दिलचस्पी नहीं दिखाते हुए शुक्रवार को मुद्दों, नीतियों और सिद्धांतों को सूचीबद्ध करते हुए एक प्रस्ताव जारी किया, जिसके आधार पर वह लोकसभा चुनाव में जनादेश मांगने के लिए पंजाब के लोगों के पास जाएंगे। पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है और इंडिया गठबंधन के तहत यहां कांग्रेस के साथ कोई समझौता नहीं हुआ है। यहां दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ेंगी।

Related Articles

Back to top button