छत्तीसगढ़मौसमरायपुर

नौतपा के आखिरी दिन प्रदेश के कई जिलों में बारिश, प्री मानसून की बौछारों से गर्मी से राहत

Advertisement

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नौतपा के आखिरी दिन रविवार को प्री मानसून के कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार भारत के दक्षिण राज्यों में मानसून की एंट्री हो चुकी है।

मौसम विभाग की मानें तो जून महीने के दूसरे हफ्ते तक सभी राज्यों में बारिश शुरू हो सकती है। राजधानी रायपुर में 16 जून तक मानूसन के सक्रिय होने का अनुमान है। रायपुर में शाम को मौसम विभाग बदला है।यहां बादलों की वजह से तेज धूप से लोगों को राहत मिली है।

रविवार को मनेंद्रगढ़, कोंडगांव, भिलाई सहित प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ घंटे से तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। बारिश होने आम जनता को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। बस्तर संभाग की तो यहां के 7 जिलों में से सबसे ज्यादा गर्मी कांकेर जिले में पड़ रही है। यहां का तापमान 43 डिग्री के पार पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने आने वाले दो दिन के लिए रायपुर, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, खैरागढ़, बलौदाबाजार, सक्ती, मानपुर, अंबागढ़ चौकी, राजनांदगांल, बिलासपुर, मुंगेली, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर-चांपा, मनेंद्रगढ़, चिरमिी, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर जिले में हीट वेव का येलो अलर्ट जारी किया है।

Related Articles

Back to top button