अपराधछत्तीसगढ़

नारायणपुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ,,, दोनों ओर से फायरिंग ,,, DRG का जवान शहीद

Advertisement

नारायणपुर में पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ,,,दोनों ओर से फायरिंग ,,, DRG का जवान शहीद

नारायणपुर जिले में पुलिस व नक्सलियों के बीच बुधवार की सुबह मुठभेड़ हो गई। सर्चिंग पार्टी तुलारगुफा क्षेत्र के जंगल में पहुंची थी, तभी नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलिया बरसा दी।नारायणपुर जिले में पुलिस व नक्सलियों के बीच बुधवार की सुबह मुठभेड़ हो गई। सर्चिंग पार्टी तुलारगुफा क्षेत्र के जंगल में पहुंची थी, तभी नक्सलियों ने अंधाधुंध गोलियां बरसा दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और मुंहतोड़ जवाब दिया। दोनों ओर से करीब आधे घंटे तक फायरिंग हुई। मुठभेड़ में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान शहीद हो गया है। जवान अभी भी जंगल में मौजूद हैं और सर्चिंग अभियान चला रहे हैं।

बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि 3 मई को नारायणपुर जिले के छोटेडोनबेरा और मुंगारी की ओर आईटीबीपी और डीआरजी की संयुक्त पार्टी सर्चिंग अभियान पर निकली थी। 4 मई की सुबह लगभग 8.30 बजे तुलारगुफा के आसपास जंगलों में माओवादियों की पीएलजीए कंपनी नंबर 6 से मुठभेड़ हो गई। लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक दोनों ओर से फायरिंग हुई है। इस मुठभेड़ में डीआरजी के प्रधान आरक्षक सालिक राम मरकाम को गोली लग गई और मुठभेड़ स्थल पर ही वे शहीद हो गए।

मुख्यालय से बैकअप पार्टी रवाना किया गया
आईजी ने बताया कि फिलहाल मुठभेड़ समाप्त हो गई है। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। तुलारगुफा क्षेत्र में जवान अभी भी सर्चिंग अभियान चला रहे हैं। घटनास्थल के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबलों का दस्ता रवाना किया गया है। वहीं शहीद जवान के पार्थिव शरीर को नारायणपुर मुख्यालय लाया जा रहा है, जहां अंतिम सलामी देकर उनके गृहग्राम भानुप्रतापपुर रवाना किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button