अपराधबस्तरमुख पृष्ठ

नारायणपुर पुलिस ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, हथियार लूटने जवानों पर की थी फायरिंग…!

Advertisement

नारायणपुर पुलिस ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, हथियार लूटने जवानों पर की थी फायरिंग…!
नारायणपुर: तीन सशस्त्र नक्सलियों को नारायणपुर पुलिस ने पकड़ा है. तीनों नक्सली कुतूल एरिया कमेटी के सक्रिय सदस्य थे. डीआरजी और एसटीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया. पकड़े गए नक्सलियों के कब्जे से बंदूक और विस्फोटक सामग्री जब्त की है.

हथियार लूटने की नीयत से जवानों पर की फायरिंग: नारायणपुर पुलिस नक्सल विरोधी अभियान संचालित कर रही है. बेड़मामेटा जंगल में सर्चिंग के लिए गए जवानों पर नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. जिसके बाद नक्सली जंगल की आड़ में फरार हो गए. सर्चिंग के दौरान जवानों को जंगल में तीन संदिग्ध लोग मिले. उनसे पूछताछ और उनके सामान की तलाशी लेने के बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया. पूछताछ में पता चला कि पकड़े गए तीनों कुतूल एरिया कमेटी में सक्रिए नक्सली के रूप में पिछले कई सालों से काम कर रहे थे.

तीनों नक्सली भेजे गए जेल: नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने बताया तीनों नक्सली रानू पोड़ियाम निवासी बेड़मामेटा 2. सुधराम मण्डावी निवासी कट्टाकाल और विजय पोडियाम निवासी बेड़मामेटा के रहने वाले हैं. उनके कब्जे से 3 भरमार बंदूक, डेटोनेटर, बैटरी, बिजली वायर और दैनिक उपयोग का सामान मिला है. नक्सलियों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 120(बी), 307 , 25, 27 आर्म्स एक्ट , 4, 5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button