अन्यछत्तीसगढ़

नवपदस्थ कलेक्टर डाॅ. सिंह ने कार्यभार सम्भालते ही किया नगर का भ्रमण

Advertisement

नवपदस्थ कलेक्टर डाॅ. सिंह ने कार्यभार सम्भालते ही किया नगर का भ्रमण

मुंगेली जिले के नवपदस्थ कलेक्टर डाॅ. गौरव कुमार सिंह ने कार्यभार सम्भालने के दूसरे दिन कल 29 अप्रैल को मुंगेली नगर का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने नगर के साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण के संबंध में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर डाॅ. सिंह ने सबसे पहले पुलपारा में आगर नदी का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा आगर नदी के सौंदर्यीकरण के संबंध में की गई घोषणा के अमल के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आगर नदी के साफ-सफाई और सौंदर्यीकरण होने पर नगरवासियों को एक सुंदर वातावरण उपलब्ध होगा।

तत्पश्चात् कलेक्टर डाॅ. सिंह बस स्टैण्ड के समीप संचालित आदर्श कृषि उपज मंडी पहुंचे और उन्होंने आदर्श कृषि उपज मंडी के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कृषि उपज मंडी के समीप ही परिवहन विभाग के कार्यालय के संचालन के संबंध में जानकारी प्राप्त की और कार्यालय हेतु भवन आदि का अवलोकन किया। नवपदस्थ कलेक्टर डाॅ. सिंह ने राज्य शासन के निर्देश पर पड़ाव चाौक में महिला स्वसहायता समूहों, शिल्पियों, बुनकरों, दस्तकारों, कुम्भकारों अथवा अन्य पारंपरिक एवं कुटीर उद्योगों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री हेतु स्थापित किए जा रहे ‘‘सी-मार्ट’’ का अवलोकन किया।

उन्होंने कहा कि सी मार्ट के संचालन से स्थानीय महिला स्वसहायता समूहों तथा अन्य पारम्परिक एवं कुटीर उद्योंगों द्वारा निर्मित उत्पादों की बिक्री हेतु उन्हें बाजार उपलब्ध होगा। इस हेतु उन्होंने सी मार्ट के संचालन हेतु किए जा रहे कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में नवपदस्थ कलेक्टर डाॅ. सिंह ने वहीं संचालित धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का जायजा लिया और वहां दवाईयों की उपलब्धता एवं लोगों को दवाओं के एमआरपी पर 50 प्रतिशत से 70 प्रतिशत के बीच छूट के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के संचालक को दवाओं के एमआरपी पर 50 प्रतिशत से 70 प्रतिशत के बीच छूट देने के निर्देश दिए। तदुपरांत कलेक्टर डाॅ. सिंह ने डाॅ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम पहुंचे और वहां बच्चों एवं वृद्धजनों के मनोरंजन के लिए उपलब्ध सुविधाओं का अवलोकन किया तथा बच्चों एवं वृद्धजनों के मनोरंजन के लिए उपलब्ध सुविधाओं में विस्तार करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में कलेक्टर डाॅ. सिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे और वहां भर्ती मरीजों से सौजन्य मुलाकात की और उनसे जिला चिकित्सालय में निःशुल्क दवाई, भोजन, साफ-सफाई तथा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से ओपीडी में डाॅक्टरों की उपस्थिति की जानकारी ली और उन्होंने नियमित रूप से ओपीडी में डाॅक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर प्रशिक्षु आईएएस एवं मुंगेली अनुविभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व श्री अमित कुमार, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री तीर्थराज अग्रवाल उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button