अपराधछत्तीसगढ़

नक्सलियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने पति की अस्थियां लेकर थाने पहुंची पत्नी, कहा यही सबूत है मेरे पास, दोषियों को सजा दो ‘साहब’

Advertisement

नक्सलियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने पति की अस्थियां लेकर थाने पहुंची पत्नी, कहा यही सबूत है मेरे पास, दोषियों को सजा दो ‘साहब’ बीजापुर जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने बीजापुर पुलिस के होश उड़ा दिए हैं. दरअसल एक पत्नी अपने पति के हत्यारों के खिलाफ FIR दर्ज कर कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंची. पुलिस ने हत्या के सबूत मांगे जिसके बाद पत्नी पति की अस्थियां लेकर थाने पहुच गई और कार्रवाई की मांग की. इधर, पुलिस ने पीड़ित महिला और उसके परिवार के द्वारा उपलब्ध करवाई गई मृतक की हड्डियों को जांच के लिए भेज दिया है, वहीं पुलिस मामले की जांच कर रही है. ये पूरा मामला बीजापुर जिले के तररेम थाने का है.

पति के हत्यारों को मिले सजा
मृतक की पत्नी ज्योति मड़कम ने बताया कि उनका पति मड़कम आयता उनके साथ तेलंगाना राज्य के राजूनगरम में रहता था और अपने पुश्तैनी गांव बीजापुर जिले के वट्टीगुड़ा आया हुआ था. यहां आने के बाद नक्सलियों ने उसका अपहरण कर लिया और जन अदालत लगाकर पति और उनके एक साथी की गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना के बाद से बीजापुर में रहने वाले उनके पति के परिवार वाले डर गए हैं, लेकिन मृतक की पत्नी ज्योति अपने पति के हत्यारे नक्सलियों के खिलाफ FIR दर्ज करवाना चाहती है, और दोषियों को सजा दिलवाना चाहती है. मृतक के भतीजे देवा मड़कम ने बताया कि उसके चाचा मड़कम आयता ने 2005 में दूसरी शादी कर ली थी और उस वक्त नक्सलियों ने इसका विरोध किया था, जिससे अपनी जान बचाने के लिए वो तेलंगाना के राजूनगरम चले गए और वहीं रहकर खेती करने लगे. उस समय उनकी दूसरी पत्नी ज्योति मड़कम भी तेलंगाना में रहने लगी, धीरे-धीरे समय बीतने लगा तो मड़कम आयता अपने पैतृक गांव आने-जाने लगा.

जन अदालत में नक्सलियों ने की हत्या

बताया जा रहा है कि तेलंगाना से छत्तीसगढ़ आने के दौरान वो इस बात का भी ध्यान रखता था कि उसके आने की खबर नक्सलियों को ना लगे, लगातार अपने गांव से सुरक्षित वापस तेलंगाना लौटने से धीरे-धीरे उसका डर कम होने लगा और एक बार फिर हाल ही में वो अपने ट्रैक्टर से मजदूर लेने और अपनी पहली पत्नी के बच्चों से मिलने अपने गांव वट्टीगुड़ा लौटा. इस दौरान उसके साथ उसका साथी पाण्डु भी लौटा था जो उसके साथ ही तेलंगाना में बस चुका था. मड़कम आयता और पाण्डु के गांव आने की खबर नक्सलियों को लग गई. नक्सलियों ने दोनों का अपरहण कर लिया और उसके बाद जन अदालत लगाकर मड़कम आयता और पाण्डु की रस्सियों से गाला घोंटकर हत्या कर दी.

Related Articles

Back to top button