अपराधछत्तीसगढ़

नक्सलियों के खिलाफ लॉन्च होगा बड़ा ऑपरेशन, अब अटैकिंग मोड पर काम करेगी फोर्स…!

Advertisement

नक्सलियों के खिलाफ लांच होगा बड़ा ऑपरेशन अरनपुर घटना के बाद एक्शन में आई पुलिस,DGP ने ली हाईलेवल मीटिंग,अब अटैकिंग मोड पर काम करेगी फोर्स..!

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में पिछले हफ्ते हुए नक्सली हमले के बाद सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया है। इस घटना के बाद पुलिस अलर्ट है और अब अटैकिंग मोड पर काम करने की तैयारी में है। आला पुलिस अफसरों के रूख से कुछ ऐसे ही संकेत मिल रहे हैं। बस्तर के दौरे पर पहुंचे प्रदेश के डीजीपी अशोक जुनेजा ने दंतेवाड़ा में पुलिस अफसरों की हाईलेवल मीटिंग ली। इस बैठक में दक्षिण बस्तर के तीन जिलों के एसपी समेत अन्य अधिकारी शामिल हुए। माना जा रहा है कि इस मीटिंग में अरनपुर नक्सली हमले में हुई चूक पर मंथन किया गया, वहीं नक्सलियों पर नकेल कसने पर भी ठोस रणनीति बनी।



बताया जा रहा है कि अरनपुर में हुई नक्सल घटना के बाद बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ अब संयुक्त रूप से बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया जाएगा। दंतेवाड़ा, बीजापुर, नारायणपुर, सुकमा में फोर्स को नक्सलियों के कोर इलाके में भेजने की तैयारी की जा रही है। 

दरअसल, छत्तीसगढ़ के DGP अशोक जुनेजा पिछले दो दिनों से बस्तर में ही हैं। बुधवार को उन्होंने नारायणपुर और सुकमा में पुलिस अफसरों की बैठक ली थी। वहीं गुरुवार को वे दंतेवाड़ा पहुंचे, जहां उन्होंने दंतेवाड़ा, सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों की बैठक ली है।  इन मुद्दों पर हुई चर्चा 
दो दिवसीय बस्तर दौरे पर पहुंचे डीजीपी अशोक जुनेजा ने स्थानीय पुलिस एवं सुरक्षा बलों द्वारा संयुक्त रूप से मिलकर किये जा रहे नवीन कैम्प स्थापना,

सड़क सुरक्षा, निर्माणाधीन पुल-पुलियों, सामुदायिक पुलिसिंग व अन्य विकास कार्यों सहित नक्सलियों द्वारा चलाए जा रहे टीसीओसी के दौरान विशेष सतर्कता बरतते हुए नक्सल अभियान में तेजी लाने, विकास कार्यों की सुरक्षा एवं वीआईपी सुरक्षा के संबंध में पुलिस अधिकारी एवं सुरक्षा बलों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। समीक्षा बैठक के दौरान सीआरपीएफ एडीजी वितुल कुमार, एडीजी नक्सल आपरेशन विवेकानंद, बस्तर आईजी सुन्दरराज पी., सीआरपीएफ आईजी साकेत कुमार सिंह, आईटीबीपी आईजी संजीव रैना, डीआईजी दन्तेवाड़ा कमलोचन कश्यप, दंतेवाडा एसपी सिद्धार्थ तिवारी, सुकमा एसपी सुनील शर्मा, बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय समेत अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button