अपराधछत्तीसगढ़

नक्सलियों के इरादे हुए असफल:मिनपा के जंगलों से कोबरा के जवानों ने बरामद किए दो आईईडी, किया नष्ट

Advertisement

नक्सलियों के इरादे हुए असफल:मिनपा के जंगलों से कोबरा के जवानों ने बरामद किए दो आईईडी, किया नष्ट

सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के मिनपा के जंगलों में एरिया डोमिनेशन के लिए निकली कोबरा 206 बटालियन के जवानों की टुकड़ी ने दो आईईडी बरामद किया। कोबरा बटालियन की बीडीएस टीम ने बरामद दोनों आईईडी को ब्लास्ट कर मौके पर ही नष्ट कर दिया।

मिली जानकारी के मुुताबिक सोमवार को मिनपा में तैनात कोबरा 206 बटालियन इको व डेल्टा कंपनी के जवानों की टुकड़ी एरिया डोमिनेशन के लिए रवाना हुई थी। मिनपा से कुछ किमी दूर पहाड़ियों पर नक्सलियों ने पेड़ के नीचे दो अलग-अलग जगहों पर आईईडी प्लांट कर रखा था।

ओडिशा के कोरापुट में भी दो आईईडी बरामद

ओडिशा के कोरापुट के बोइपारीगुड़ा थाना क्षेत्र के मंत्रियाम व गोविंदपल्ली के बीच बीएसएफ की 151वीं बटालियन की रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) ने आईईडी बरामद किया। बताया जाता है कि एनएच 326 पर जवानों की टुकड़ी रोड ओपनिंग के लिए निकले थे। इसी बीच दो जगहों पर मिट्‌टी में ताजा खुदाई को देख आरओपी ने स्नीफर डॉग व माइन डिटेक्टर के जरिए इलाके की सर्चिंग की।

इसकी सूचना आरओपी कमांडर ने तत्काल कैंप कमांडर को दी, जिसके बाद बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड (बीडीएस) को मौके के लिए रवाना किया गया। इस दौरान बीडीएस ने एक जगह पर आईईडी की पुष्टि की, वहीं दूसरी जगह पर डमी आईईडी बरामद की गई। बीडीएस ने सावधानी के साथ आईईडी बरामद कर मौके पर ही इसे निष्क्रिय कर दिया।

Related Articles

Back to top button