बस्तरमुख पृष्ठ

नक्सलियों की मांद सिलगेर में पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, जानिए लाल आतंक पर क्या कहा..!

Advertisement

नक्सलियों की मांद सिलगेर में पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा, जानिए लाल आतंक पर क्या कहा..!

बस्तर: गृहमंत्री विजय शर्मा सिलगेर के दौरे पर पहुंचे. सिलगेर में मीडिया से बातचीत करते हुए डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि नक्सलियों ने जो समाज के दामन पर जख्म दिए हैं उन सभी का हिसाब होगा. सिलगेर दौरे पर रवाना होने से पहले भी विजय शर्मा ने कहा था कि अफसरों के साथ मैं सिलेगर जा रहा हूं. ग्राउंड जीरो पर जाकर वहां के हालत का जायजा अफसरों के साथ लूंगा. डिप्टी सीएम ने साफ किया कि बस्तर अब विकास से अछूता नहीं है. बस्तर के लोग भी चाहते हैं उनके यहां स्कूल कॉलेज खुले और वो भी नौकरी करने के बाहर जाएं.

हर दर्द का होगा हिसाब: सिलगेर पहुंचे डिप्टी सीएम ने स्कूली बच्चों से भी मुलाकात की. बच्चों से मुलाकात के बाद गृहमंत्री ने कहा कि नक्सलियों की करतूत और बारूद की गंध से बस्तर की फिजा खराब हुई है. हमें नक्सलियों से दो मोर्चों पर लड़ाई लड़नी है एक उनसे सीधी लड़ाई लड़नी है दूसरी विकास के जरिए सरकार जंगल में रहने वाले आदिवासियों तक पहुंचेगी. गृहमंत्री बनने के बाद भी जब विजय शर्मा बस्तर दौरे पर गए थे तो उन्होने कहा था कि नक्सलियों से हर दर्द का हिसाब लिया जाएगा. डिप्टी सीएम ने ये भी कहा थी कि अगर नक्सली हथियार छोड़ना चाहते हैं तो वो आधी रात को भी बातचीत के लिए तैयार हैं.

सुकमा जिले के सिलगेर कैंप में जाने का मौका मिला. कैंप में जाकर बहादुर जवानों से मुलाकात की. जवानों से बातचीत में उनका हौसला देख मेरा भी मन जोश और हिम्मत से भर गया. मैं गया तो था उनका हौसला बढ़ाने लेकिन उनके हौसले को देख मन खुश हो गया. सिलगेर में स्कूली बच्चों ने मेरा शानदार स्वागत किया. बच्चों से मैनें बातचीत भी की. गांव वालों ने मुझे बड़े ही प्यार से चाय पिलाई. बस्तर में जवान रोके नहीं रुकने वाले हैं. बस्तर में विकास के कैंप खुलते जाएंगे. बस्तर में जो भी विकास को बाधित करेगा रोकने की कोशिश करेगा उसे हम माफ नहीं करेंगे. बस्तर के बच्चे भी अब डॉक्टर और कलेक्टर बनना चाहते हैं. नक्सली बच्चों की पढ़ाई और विकास के बाधक बने हुए हैं – विजय शर्मा, गृहमंत्री, छत्तीसगढ़

आवास योजना के लिए खोले जाएंगे बैंक खाते: इस दौरान मौके पर मौजूद गृह विभाग की एसीएस निहारिका बारिक ने कहा कि “लोग यहां बहुत उत्साहित हैं और वे अपने गांव में विकास चाहते हैं। उन्होंने अपनी शिकायतें साझा की हैं और हम सुनिश्चित करेंगे कि उनकी मांगें पूरी हों. लोगों के बैंक खाते नहीं खुले हैं, इसलिए हम उन्हें आवास योजना की सुविधा नहीं दे पा रहे हैं. उन्हें जन आवास योजना में सहायता प्रदान करने के लिए हम उनके खाते खुलवाने का प्रयास करेंगे.”

टेकलगुडेम के करीब है सिलगेर: 30 अगस्त के दिन टेकलगुडेम में नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला बोल दिया था. नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन जवान शहीद हो गए थे. सिलगेर का दौरा कर डिप्टी सीएम और गृहमंत्री विजय शर्मा नक्सलियों को सख्त संदेश देना चाहते हैं. गृहमंत्री ये संदेश देना चाहते हैं कि नक्सली जिस इलाके को अपना जोन मानते हैं वहां तक सरकार की सीधी पैठ है. सिलगेर जाकर विजय शर्मा ये भी संदेश जनता को देना चाहते हैं कि हम डरने वाले नहीं हैं, जनता के विकास के लिए हर वो कदम उठाएं जो जरुरी हैं. डिप्टी सीएम के दौरे से बस्तर में तैनात जवानों का हौसला बढ़ेगा. बस्तर में नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है जिसमें हजारों जवान अपनी ड्यूटी दे रहे हैं.

Related Articles

Back to top button