छत्तीसगढ़बिलासपुर

नए साल के पहले दिन बड़ा हादसा पी.एन. बी.के जोनल कार्यालय में लगी भषण आग!

Advertisement

भयंकर आग से बैंक का फर्नीचर व दस्तावेज जल कर स्वाहा करोड़ों के नुकसान की आशंका!

01-जनवरी,2021

बिलासपुर-[सवितर्क न्यूज़]
मंगला से महाराणा प्रताप चौक को जोड़ने वाली रिंग रोड पर पल्लव भवन के पास पंजाब नेशनल बैंक के जोनल कार्यालय में भीषण आग लगने से लाखों-करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है । कंप्यूटर जलकर खाक हो चुके हैं । सारी फर्निशिंग व्यवस्था चौपट हो चुकी है । आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है। लेकिन माना जा रहा है साट सर्किट की वज़ह से ही आग लगी होगी । घटना शुक्रवार को सुबह करीब 7 से 8 बज़े के बीच की बताई जा रही है । महाराणा प्रताप चौक से मंगला चौक के बीच स्थित पल्लव भवन के पास पंजाब नेशनल बैंक के जोनल कार्यालय में भीषण आग लगने से लाखों करोड़ों रुपए के सामान जलकर खाक हो गए हैं । बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण थी कि बैंक का कोई भी सामान नहीं बचा है । फर्निशिंग व्यवस्था चौपट हो चुकी है और कंप्यूटर खाक हो चुके हैं । बैंक के एक अधिकारी ने बताया कि घटना की जानकारी जोनल प्रबंधक को सफाई कर्मचारी ने दी ।
सफाई कर्मचारी सुबह करीब 7 से 8 बज़े के बीच जोनल कार्यालय में साफ सफाई के लिए पहुंचा था । इसी बीच उसने फर्स्ट और सेकंड फ्लोर के सीढ़ी चढ़ने के दौरान देखा कि अंदर से धुआं निकल रहा है । उसने इसकी सूचना तत्काल बैंक प्रबंधक को दी । जानकारी मिलते ही बैंक प्रबंधक अपने स्टाफ के साथ मौके पर पहुंचे । तब तक आग ने पूरे बैंक को अपनी चपेट में ले लिया था । बैंक अधिकारियों ने आग लगने की जानकारी तत्काल दमकल टीम को दी । फायर ब्रिगेड पानी का टैंकर लेकर पहुंची । एनडीआरएफ की टीम भी पहुंच गई । इसके बाद एनडीआरएफ ने जेसीबी से बैंक के पीछे की दीवार को तोड़ा और वहां से बाहर निकला । गैस सिलेंडर को भी बाहर निकाला गया । इसके बाद राहत बचाव का कार्य शुरू हुआ।

सूत्र ने बताया कि इस भीषण हादसे में 40 से 50 कंप्यूटर पूरी तरह से जल चुके हैं । क्योंकि जोनल कार्यालय होने के नाते यहां संभाग के सभी 10 जिलों का नियंत्रण किया जाता है। सरवर भी जलकर खाक हो चुका है । बताते चलें कि पंजाब नेशनल बैंक कार्यालय दो मंजिला है । नीचे बेसमेंट पार्किंग है । ग्राउंड स्तर पर एक फ्लोर है । खबर लिखे जाने तक एनडीआरएफ ऑफ फायर ब्रिगेड की टीम आग बुझाने का काम कर रही है । सूत्र ने बताया कि बैंक को एक करोड़ से अधिक का नुकसान हुआ है। साथ ही दस्तावेज भी जलकर खाक हो चुके हैं ।

Related Articles

Back to top button