छत्तीसगढ़धर्म-कला -संस्कृतिमुख पृष्ठ

धमतरी में दीपक बैज का प्रभु श्रीराम पर बड़ा बयान, मेरे लिए पहले बस्तर के देवता उसके बाद दूसरे भगवान..!

Advertisement

दीपक बैज का प्रभु श्रीराम पर बड़ा बयान, मेरे लिए पहले बस्तर के देवता उसके बाद दूसरे भगवान..!
धमतरी: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से हिंदुत्व और भगवान राम पर सियासत हावी है. छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. विष्णुदेव साय सरकार ने प्रदेश में रामलला दर्शन योजना की शुरुआत की है. उसके बाद से बीजेपी लगातार राम मंदिर निर्माण को लेकर लोगों के बीच जा रही है और कांग्रेस पर हमला कर रही है. इस क्रम में कांग्रेस की तरफ से भी पलटवार किया जा रहा है.

बुधवार को धमतरी पहुंचे पीसीसी चीफ दीपक बैज ने भगवान विष्णु, कृष्ण और राम पर बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि मैं अपने घर में देवताओं को जिस क्रम में रखता हूं. उसमें सबसे पहले कुल देवता फिर ग्राम देवता और उसके बाद अन्य देवी देवता शामिल हैं. इस क्रम में भगवान राम, कृष्ण और विष्णु का स्थान पांचवां हैं.
पीसीसी चीफ दीपक बैज ने बीजेपी पर आस्था के नाम पर राजनीति का आरोप लगाया है. बीजेपी आस्था का राजनीति में उपयोग करती है.
भाजपा भगवान राम के नाम पर वोट मांग रही है, यह उनका ठेका नहीं है. भगवान राम को सभी मानते हैं, आस्था सभी में है. मैं आदिवासी हूं और सबसे पहले घर के देवी देवता को मानता हूं. दूसरे नंबर पर गांव के देवी देवता को और तीसरे नंबर पर दंतेश्वरी माई को मानता हूं. चौथे नंबर पर भगवान शंकर को उसके बाद पांचवें नंबर पर भगवान विष्णु,कृष्ण और भगवान राम को मानता हूं”: दीपक बैज, पीसीसी चीफ

दीपक बैज ने ईडी और आईटी को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा है. लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने दीपक बैज धमतरी पहुंचे थे. यहां उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को रिचार्ज करने का काम किया. इसके साथ ही दीपक बैज ने बीजेपी पर ईडी आईटी का डर दिखाकर कांग्रेसी नेताओं को अपने पाले में शामिल करने का आरोप लगा दिया. इस तरह की दवाब की राजनीति से कांग्रेस को कोई फर्क नहीं पड़ेगा. टिकट बंटवारे के सवाल पर दीपक बैज ने कहा कि टिकट बांटने का काम आलाकमान का है.

Related Articles

Back to top button