छत्तीसगढ़मुख पृष्ठराजनीति

दीपक बैज थामेंगे भाजपा का दामन? BJP नेताओं ने साधा संपर्क, सियासी बवाल के बीच भूपेश बघेल ने रद्द कर दिया था दौरा..!

Advertisement

दीपक बैज थामेंगे भाजपा का दामन? BJP नेताओं ने साधा संपर्क, सियासी बवाल के बीच भूपेश बघेल ने रद्द कर दिया था दौरा..!
रायपुर लोकसभा चुनाव से पहले देश के कई राज्यों में घमासान मचा हुआ है। ऐसा इसलिए क्योंकि मध्य प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों से कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की खबरें सामने आ रही है। जहां एक ओर मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम कमलनाथ, सांसद नकुलनाथ सहित करीब एक दर्जन नेताओं के पार्टी छोड़ने की खबरें आ रही है तो दूसरी ओर दावा किया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मनीष तिवारी सहित तीन विधायक भी कांग्रेस का दामन छोड़ सकते हैं। लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आई है।
मिली जानकारी के अनुसार पीसीसी चीफ दीपक बैज ने दावा किया है कि छत्तीसगढ़ के कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए फोन आ रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, मंत्रियों का फोन कांग्रेस नेताओं को आ रहा है और भाजपा में शामिल होने के लिए न्योता दिया जा रहा है। उन्होंने ये भी दावा किया है कि भाजपा नेता पैसे और पद के साथ-साथ एडवांस में लिखकर देने को तैयार हैं। ऐसे सियासी हालात में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है।
इससे पहले पूर्व CM कमलनाथ की पार्टी छोड़ने की अटकलों पर पूर्व मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा, कि किसी के जाने से फर्क तो जरुर पड़ेगा। संयोग से कमलनाथ से कल ही मेरी बात हुई है। कमलनाथ पर मेरा टिप्पणी करना उचित नहीं है। बता दें कि टीएस सिंहदेव के लिए भी भाजपा में शामिल की खबरों की अटकलें लगाई जा चुकी है। हालांकि सिंहदेव ने इन खबरों को खारिज किया था।
 दूसरी ओर पूर्व CM कमलनाथ के पार्टी छोड़ने की खबर आते ही कल पूर्व सीएम भूपेश बघेल का झारखंड दौरा रद्द कर दिया गया था। भूपेश बघेल कल झारखंड प्रवास पर जाने वाले थे, लेकिन सियासी भूचाल की खबरों के बीच उन्होंने अपना दौरा रद्द कर दिया था।
गौरतलब है कि पूर्व सीएम कमलनाथ और नकुलनाथ आज दिल्ली में हैं और कहा जा रहा है कि आज वो भाजपा में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल जानकारी मिल रही है कि कमलनाथ दिल्ली स्थित अपने आवास से निकल चुके हैं और भाजपा कार्यालय पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Back to top button