मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

दिल्ली हाईकोर्ट ने गोपनीय सूचना लीक मामले में महुआ मोइत्रा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा..!

Advertisement

दिल्ली हाईकोर्ट ने गोपनीय सूचना लीक मामले में महुआ मोइत्रा की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा..!
नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को गोपनीय और अपुष्ट सूचनाओं को लीक करने से रोकने की तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा की मांग पर सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया है. जस्टिस सुब्रमण्यम की बेंच ने शुक्रवार यानि 23 फरवरी को फैसला सुनाने का आदेश दिया है.

गुरुवार को सुनवाई के दौरान ईडी की ओर से पेश वकील ने कहा कि ईडी ने किसी भी सूचना को लीक नहीं किया है और खबरों के स्रोत के बारे में उसे जानकारी नहीं है. महुआ मोइत्रा की ओर से पेश वरिष्ठ वकील रेबेका जॉन ने कहा कि ईडी फेमा उल्लंघन की जांच से संबंधित गोपनीय सूचना लीक कर रही है.

महुआ मोइत्रा ने 19 मीडिया हाउसेज को ईडी के मामले में अपुष्ट, झूठी और अपमानजनक सूचनाओं को प्रकाशित करने से रोकने की मांग की है.

आपको बता दें कि ईडी ने महुआ मोइत्रा को फेमा के उल्लंघन के मामले में 14 फरवरी और 20 फरवरी को पूछताछ के लिए समन जारी किया था. याचिका में कहा गया है कि मीडिया हाउसेज में जो भी खबरें चलाई जा रही हैं. वे ईडी के फेमा के उल्लंघन की जांच से जुड़ी हुई हैं. जॉन ने कहा कि ईडी याचिकाकर्ता को कोई भी कम्युनिकेशन भेजने से पहले उसे लीक कर देती है और वो खबरों के रुप में छपती है.

Related Articles

Back to top button