आंदोलनमुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

दिल्ली में AAP के विरोध के बीच पुलिस का एक्शन, हिरासत में कई नेता-कार्यकर्ता, धारा 144 लागू..!

Advertisement

दिल्ली में AAP के विरोध के बीच पुलिस का एक्शन, हिरासत में कई नेता-कार्यकर्ता, धारा 144 लागू..!
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी को लेकर आज AAP पीएम आवास का घेराव कर प्रदर्शन करने पहुंची। इसी बीच पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई नेता और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। पुलिस ने पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस को हिरासत में ले लिया। वहीं अब उन्हें 5 मिनट के अंदर जगह खाली करने को बोला गया है। पुलिस ने कहा कि धारा 144 लागू कर दिया है। ऐसे में प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं है।

आप के कई नेता-कार्यकर्ता हिरासत में
दिल्ली में चल रहा आप का विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी बीच आम आदमी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो के साथ पोस्ट में लिखा है कि हम पीएम आवास की तरफ मार्च कर रहे थे। तभी आप कार्यकर्ताओं को पटेल चौक मेट्रो पर हिरासत में लिया गया। पीएम मोदी को अब दिल्ली में फैले हजारों केजरीवालों से भी डर लगने लगा है। इसी बीच उन्होंने नारे भी लगाएं।
पुलिस हिरासत में मंत्री हरजोत सिंह बैंस
विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस ने पंजाब के मंत्री और आप नेता हरजोत सिंह बैंस को हिरासत में ले लिया। उन्हें दिल्ली पुलिस और आप नेता हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि हमारे कई नेताओं मनीष सिसौदिया, सत्येन्द्र जैन और संजय सिंह को एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। हमारे सबसे लोकप्रिय नेता अरविंद केजरीवाल को भी एक फर्जी मामले में गिरफ्तार किया गया है। हम इस अवैध गिरफ्तारी का विरोध कर रहे हैं।
दिल्ली पुलिस ने कहा पांच मिनट के अंदर इस जगह को करें खाली
दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए आप प्रदर्शनकारियों के लिए पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर घोषणा की। पुलिस ने कहा कि धारा 144 लागू कर दी गई है। इसलिए विरोध प्रदर्शन की कोई अनुमति नहीं है। आप सब पांच मिनट के अंदर इस जगह को खाली कर दें।

पीएम आवास का घेराव करेगी AAP
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से ही आम आदमी पार्टी सड़क पर उतर आई। सीएम की गिरफ्तारी के खिलाफ दिल्ली समेत देशभर में आम आदमी पार्टी (आप) ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी को लेकर आज AAP पीएम आवास का घेराव करेगी। बता दें कि गुरुवार को ED ने कथित शराब घोटाले के मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। जिसके बाद से लगातार ये विरोध प्रदर्शन जारी है।

बढ़ाई गई सुरक्षा व्यवस्था
विरोध प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कानून व्यवस्था बना रहे इसके लिए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी भी जारी की है। बता दें कि शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज आम आदमी पार्टी का पीएम आवास घेराव को लेकर प्रदर्शन है। इस विरोध प्रदर्शन के चलते पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के बाहर भारी सुरक्षाबल को तैनात किया गया है।

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए बताया कि तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और केमल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा देने की बात कही गई। वहीं कहा गया कि जरूरत पड़ने पर इन रास्तों पर डावर्जन हो सकता है। जिसमें अरबिंदो चौक, तुगलक रोड, राउंडअबाउट सम्राट होटल, सफदरजंग रोड और अकबर रोड आदि शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button