मुख पृष्ठराजनीतिराष्ट्रीय

दिल्ली में निकाह और पंजाब में तलाक’, भगवंत मान ने कांग्रेस पर क्या कहा, जो शहजाद पूनावाला ने पूछा ये सवाल..!

Advertisement

दिल्ली में निकाह और पंजाब में तलाक’, भगवंत मान ने कांग्रेस पर क्या कहा, जो शहजाद पूनावाला ने पूछा ये सवाल..!
दिल्ली लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मात देने के मकसद से बने विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A में चीजें सामान्य होती नहीं दिख रहीं. एक तरफ जहां कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) में पंजाब छोड़कर बाकी राज्यों में सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई तो दूसरी तरफ आप की तरफ से कांग्रेस को निशाने पर भी लिया जा रहा. पंजाब सीएम भगवंत मान ने कांग्रेस को ईमानदार पार्टी कहने से इनकार कर दिया तो बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने आप से सवाल पूछा है.

उन्होंने कहा, “ये कैसा गठबंधन है? दिल्ली में निकाह करते हैं तो पंजाब में तलाक-तलाक-तलाक. आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का ये जो गठबंधन है उस पर तो सिर्फ इतना ही कहा जा सकता है कि इस तरह के दोस्त हों तो फिर दुश्मनों की कोई जरूरत ही नहीं. क्योंकि दिल्ली में निकाह होने क बाद जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पूछा जाता है कि क्या कांग्रेस ईमानदारी पार्टी है तो वो कहते हैं कि ये नहीं कहा जा सकता कि कांग्रेस ईमानदार पार्टी है क्योंकि 70 सालों तक हमारे बुजुर्ग इससे पीढ़ित रहे हैं.”

‘बेईमान पार्टी से गठबंधन क्यों किया?’

बीजेपी प्रवक्ता ने सवाल करते हुए कहा, “जिसे आप बेईमान पार्टी मानते हैं उसी के साथ गठबंधन क्यों किया? अरविंद केजरीवाल ने तो अन्ना हजारे के समय में कहा था कि वो कभी भी कांग्रेस और इस तरह की भ्रष्ट पार्टियों से हाथ नहीं मिलाएंगे. आज सत्ता के लालच में आपने कांग्रेस के साथ-सात लालू प्रसाद यादव के साथ भी गठबंधन कर लिया. इसकी पोल कौन खोल रहा है, अरविंद केजरीवाल के साथी भगवंत मान.”

क्या कहा था भगवंत मान ने?

दरअसल, पंजाब के सीएम भगवंत सीएम टीवी9 भारतवर्ष के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे थे, जहां उनसे सवाल किया गया कि क्या कांग्रेस एक ईमानदार पार्टी है? इसके जवाब में आप नेता ने कहा, “ऐसा तो मैं कह नहीं सकता. आज 70 साल के हमारे बुजुर्ग इन्हीं से तो पीड़ित थे. मैं कैसे कह दूं कि ईमानदार हैं. कांग्रेस को हराकर तो हमारी पंजाब में सरकार बनी है.”

Related Articles

Back to top button