अपराधछत्तीसगढ़नक्सलीमुख पृष्ठ

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का आतंक: कांग्रेस नेता की बेरहमी से हत्या, लोगों में दहशत; परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल..!

Advertisement

दंतेवाड़ा में नक्सलियों का आतंक: कांग्रेस नेता की बेरहमी से हत्या, लोगों में दहशत; परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल..!
दंतेवाड़ा: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में नक्सलियों ने दंतेवाड़ा में कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य की निर्मम हत्या कर दी. शुक्रवार रात 11 बजे के आसपास नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया.
20 से 30 नक्सलियों ने गांव में बोला धावा: मामला अरनपुर थाना अंतर्गत पोटाली गांव का है. कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य का नाम जोगा पोडियाम है. कांग्रेस नेता रात को खाना खाकर अपने घर में सो रहा था. इसी दौरान 20 से 30 नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के घर पर धावा बोला. घर से कांग्रेस नेता को उठाकर ले गए और धारदार हथियार से वार कर हत्या कर दी. नक्सलियों ने पोटाली सीएएफ कैंप से 500 मीटर दूर हत्या की वारदात को अंजाम दिया. मौके पर ही कांग्रेस नेता और पूर्व जनपद सदस्य की मौत हो गई.
10 साल पहले बेटे की कर चुके हैं हत्या: वर्तमान में जोगा पोडियाम की पत्नी जनपद सदस्य है. 10 साल पहले नक्सलियों ने इनके बेटे की भी हत्या कर दी थी. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के दौरान नक्सलियों ने जोगा पोडियाम को कई बार जान से मारने की चेतावनी भी दी थी.
नक्सलगढ़ में बंपर वोटिंग से थे नाराज: विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव बहिष्कार के बाद भी पोटाली में वोट पड़े थे. जिसमें जोगा ने लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया था. हाल ही में 19 अप्रैल को बस्तर लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान भी क्षेत्र में लोगों ने बढ़चढ़ कर मतदान किया. ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि बौखलाए नक्सलियों ने इसी बात से नाराज होकर पूर्व जनपद सदस्य की हत्या की. फिलहाल घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है.

Related Articles

Back to top button