अपराधछत्तीसगढ़बस्तर

दंतेवाड़ा में एनकाउंटर, IED समेत कई मॉर्डन हथियार जब्त..!

Advertisement

दंतेवाड़ा में एनकाउंटर, IED समेत कई मॉर्डन हथियार जब्त
 दंतेवाड़ा में नक्सलियों और जवानों के बीच   एनकाउंटर हुआ. नक्सल विरोधी अभियान पर निकली सुरक्षाबलों की टीम पर नक्सलियों ने रामपुर गांव के पास हमला कर दिया. जवानों की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली मौके से भाग खड़े हुए. इसके बाद इलाके में सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान जवानों को भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक घटना स्थल पर मिले. सुरक्षाबल के जवानों ने अपनी सूझबूझ से नक्सलियों के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया.
जंगल के रास्ते भाग गए नक्सली: दरअसल, शुक्रवार 16 फरवरी को दंतेवाड़ा जिले के रामपुर गांव के पास नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई. मुठभेड़ के बाद जवानों ने घटनास्थल से नक्सली सामान बरामद किया है. बताया जा रहा है कि 15 फरवरी को सुरक्षाबल के जवानों को रामपुर गांव के पास दरभा डिवीजन और पश्चिम बस्तर डिवीजन में नक्सलियों के मौजूदगी की सूचना मिली थी. सूचना मिलने के बाद बस्तर फाइटर्स, सीआरपीएफ 230, यंग प्लाटून और डीआरजी के जवान मौके पर रवाना हुए. इसके बाद नक्सलियों और जवानों में मुठभेड़ हुई. खुद पर भारी पड़ता देख नक्सली जंगल के रास्ते भाग गए.

भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद: इसके बाद जवानों ने इलाके में सर्चिंग अभियान चलाया. सर्चिंग के दौरान जवानों ने घटनास्थल से 2 बंदूक,1 क्लेमोर बम, 2 बीजीएल सेल, 3 टिफिन बम, इलेक्ट्रॉनिक वायर, डेटोनेटर, नक्सली वर्दी और दस्तावेज बरामद किया. इसके साथ ही बीजापुर के गुण्डम कैम्प से डीआरजी, एसटीएफ, सीआरपीएफ153 और कोबरा 210 की टीम एरिया डॉमिनेशन पर निकली थी. सर्चिंग के दौरान जवानों ने 5-5 किलो के तीन आईईडी बरामद किए. इनमें दो प्रेशर आईईडी और 1 एंटी हैंडलिंग आईईडी शामिल है. इसके साथ ही जवानों के इलेक्ट्रिक वायर, डेटोनेटर सहित अन्य विस्फोटक सामग्री के साथ नक्सली वर्दी और दस्तावेज मौके पर मिले.

Related Articles

Back to top button