निर्माण कार्यमुख पृष्ठ

तारबाहर सिरगिट्टी एक्सटेंशन ब्रिज का काम शुरू, बिलासपुर वासियों के आएंगे अच्छे दिन

Advertisement

तारबाहर सिरगिट्टी एक्सटेंशन ब्रिज का काम शुरू, बिलासपुर वासियों के आएंगे अच्छे दिन !
बिलासपुर: बिलासपुर की सबसे व्यस्त तारबहार फाटक 8 फरवरी से बंद कर दिया गया है. पुराने अंडरब्रिज की दीवार को अब काटकर एक्सटेंशन ब्रिज से जोड़ने का काम चल रहा है.ऐसे में लोगों को असुविधा होगी, लेकिन जल्द सुविधा भी मिलेगी. दरअसल, 12 साल पहले अधूरे तारबाहर अंडरब्रिज को लेकर पिछले साल बड़ी संख्या मे लोग जन-आंदोलन किए थे. इसके बाद अब जाकर रेलवे प्रशासन ने संज्ञान लिया है. इसके बाद एक्सटेंशन ब्रिज से जोड़ने के लिए दीवार को गिराने का काम शुरू कर दिया है. फिलहाल मिट्टी हटाने का काम मौके पर लगभग पूरा किया जा रहा है. अभी जनता को कुछ दिनों की परेशानी होगी, लेकिन कुछ दिन बाद काम पूरा होने पर लोगों को सुविधा भी मिल सकेगी.

सालों से चल रहा काम

अंडर ब्रिज बनाने का काम कई सालों से चल रहा है. 9 साल पहले आधे लाइन तक अंडरब्रिज बनाकर उसे शुरू कर दिया था. लेकिन 3 बाईपास लाइन में काम नहीं हो पाया था, जिसके कारण सिरगिट्टी सहित आसपास के दर्जनों गांव में रहने वाले लोग तीसरी लाइन वाले फाटक पार करके शहर आना-जाना करते रहे. आधी अधूरी अंडरब्रिज के कारण लोगों को काफी दिक्कते होती थी. फिलहाल सिरगिट्टी की ओर से अंडरब्रिज का काम अभी ऊपर के शेड को छोड़कर लगभग पूरा हो चुका है. तीनों बाईपास लाइन के नीचे कंक्रीट का बॉक्स भी रखा जा चुका है. पुराने अंडरब्रिज के मुहाने तक लगभग 35 से 40 मीटर नए ब्रिज को जोड़ने का काम किया जा रहा है.

15 दिनों के लिए सिरगिट्टी फाटक बंद

ब्रिज का काम शुरू होनो के कारण रेलवे ने 15 दिन के लिए तारबाहर सिरगिट्टी फाटक को बंद कर दिया है. ऐसे में आसपास के क्षेत्र के रहने वाले लोगों को काफी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है. इसके साथ ही स्टेशन के पास सालभर पहले रूके हुए फुट ओवरब्रिज के काम में भी तेजी आ गई है.

वैकल्पिक मार्ग का करें प्रयोग

बता दें कि क्षेत्र में रहने वाले ज्यादातर लोग जीवन यापन के लिए शहर की ओर अपने कामकाज के लिए जाते हैं. तारबाहर सिरगिट्टी फाटक को रेलवे ने 22 फरवरी रात 10:00 बजे तक के लिए बंद किया है. ऐसे में आसपास के करीब दर्जनों गांव के लोग शहर आने के लिए वैकल्पिक मार्ग के तौर पर चुचुहियापारा अंडरब्रिज और हेमू नगर रोड ओवरब्रिज के साथ तिफरा ओवरब्रिज का उपयोग कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button