अन्यछत्तीसगढ़

डेंगू का प्रकोप:डेंगू से एक और मौत बस्तर में, 81 नए मरीज, कुल केस 800+

Advertisement

डेंगू का प्रकोप:डेंगू से एक और मौत बस्तर में, 81 नए मरीज, कुल केस 800+

जिले में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है डेंगू के चलते शहर के शांतिनगर इलाके में रहने वाले ट्रांसपोर्ट कारोबारी की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि यहां रहने वाले 62 वर्षीय जितेंद्र सिंह तोमर कुछ दिनों पहले डेंगू के शिकार हो गये थे इसके बाद उनकी सेहत बिगड़ती ही चली गई उन्हें बेहतर इलाज के लिए रायपुर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवाया गया था। इसके बाद देर रात उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है।

जिले में पिछले एक महीने में डेंगू के चलते यह पांचवीं मौत है इससे पहले जिन चार लोगों की मौत हुई वे सभी बच्चे थे। डेंगू का प्रकोप जिले में हर दिन बढ़ता ही जा रहा है डेंगू को रोकने के लिए प्रशासन लगातार प्रयास कर रहा है लेकिन डेंगू के मामले कम नहीं हो रहे हैं। मंगलवार को भी जिले में 81 नये डेंगू पॉजिटिव मरीज मिले हैं सरकारी लैब में 127 डेंगू संदिग्धों की जांच की गई इनमें से 81 लोग पॉजिटिव निकले हैं।

जगदलपुर| बस्तर में डेंगू, मलेरिया, कोरोना, स्वाइन फ्लू के बाद अब मंकी पाॅक्स फैलने की आंशका बनी हुई है। मेडिकल कॉलेज में मंकी पाॅक्स के 4 सस्पेक्टेड को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार बचेली में तैनात सीआईएसएफ के चार जवान मंकी पाॅक्स के सस्पेक्टेड निकले हैं। इनके शरीर में ठीक वैसे ही दाने निकल आये हैं जैसा कि मंकी पाॅक्स पीड़ितों के शरीर में निकलते हैं। ऐसे में इन्हें आइसोलेशन मंे रखकर इनका इलाज किया जा रहा है और इनके नमूनों को जांच के लिए पुणे भेजा गया है।

माना जा रहा है कि चार जवान कौन सी बीमारी की चपेट में हैं इसका खुलासा पुणे से रिपोर्ट आने के बाद ही हो पाएगा फिलहाल जवानों का इलाज लक्षण के आधार पर किया जा रहा है चारों जवानों की सेहत स्थिर बनी हुई है। इधर आशंका जताई जा रही है कि सीआईएसएफ के कुछ और जवान इस तरह की बीमारी की चपेट में हो सकते हैं।

जुलाई में ही डेंगू से 4 मासूमों की मौत हो गई

डेंगू की दस्तक जिले में पहली बार मार्च में हुई थी। इसके बाद जून तक इक्का-दुक्का मरीज सामने आते रहे लेकिन अचानक ही जुलाई में डेंगू ने विस्फोटक रूप लिया और एक महीने में ही करीब 5 सौ से ज्यादा डेंगू पॉजिटिव मरीज सामने आ गये। जुलाई में ही डेंगू से 4 मासूमों की मौत हो गई। जुलाई से अभी तक पिछले 40 दिनों में जिले में डेंगू के करीब 8 सौ नये मरीज मिल चुके हैं और यह संख्या हर दिन बढ़ती ही जा रही है।

Related Articles

Back to top button