छत्तीसगढ़स्वास्थ्य

जिला अस्पताल में 2 महीने के इलाज के बाद बीजापुर दंपत्ति गर्भवती विभिन्न अन्य अस्पतालों में 10 वर्षों तक किया था इलाज…!

Advertisement

जिला अस्पताल में 2 महीने के इलाज के बाद बीजापुर दंपत्ति गर्भवती विभिन्न अन्य अस्पतालों में 10 वर्षों तक किया था इलाज…!

तिमेड भोपालपटनम् बीजापुर निवासी यशोदा व राजेंद्र 10 साल से बच्चा चाह रहे थे, जिसके लिए निजी अस्पताल सहित विभिन्न अस्पतालों में इलाज करा रहे थे, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी 2 महीने पहले जब वे जिला अस्पताल उत्सव के प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग में गए तो उनकी पूरी जांच की गई और इलाज शुरू किया गया। इलाज के दो महीने के अंदर ही कपल को प्रेग्नेंट होने की खुशखबरी मिली। लगभग एक दशक तक प्रयास करने के बाद यह उनके जीवन का सबसे सुखद क्षण था।

युगल को बधाई देते हुए जिला चिकित्सालय बीजापुर में स्त्री रोग विशेषज्ञ ने कहा है, चिकित्सा विज्ञान में प्रगति के साथ, प्रजनन संबंधी मुद्दों वाले लोगों की मदद करने के बहुत सारे तरीके हैं। कभी.कभी केवल एक व्यक्ति को उपचार की आवश्यकता होती है, दूसरी बार दोनों भागीदारों को एक साथ उपचार के संयोजन की आवश्यकता होगी। हमें बीजापुर के उन लोगों की मदद करने में खुशी हो रही है, जिन्हें गर्भवती होने में दिक्कत हो रही है।

बांझपन उपचार सेवाओं और विशेषज्ञों तक बढ़ती पहुंच के बावजूद, बांझपन से निपटना महिलाओं के सामने सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। इस तरह के उपचार आमतौर पर निजी क्लीनिकों अस्पतालों में किए जाते हैं और रोगियों के लिए बहुत महंगे होते हैं। जिला अस्पताल में इस तरह के इलाज की शुरुआत और सफलता ऐसी ही समस्याओं का सामना कर रहे लोगों के लिए एक बड़ी उम्मीद होगी।

Related Articles

Back to top button