अपराधछत्तीसगढ़मुख पृष्ठ

छत्तीसगढ़ में IT की रेड:रायपुर और राजनांदगांव में आयकर विभाग के छापे, जमीन और रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकानों पर दी गई दबिश..!

Advertisement

छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स विभाग की बड़ी कार्रवाई, रायपुर, राजनांदगांव के जमीन कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी..!
रायपुर: लोकसभा चुनाव आचार संहिता लगते ही आयकर विभाग की टीम फिर से एक बार सक्रिय हो गई है. आयकर विभाग ने छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और रायपुर में गुरुवार की सुबह छापा मारा. दोनों शहरों में जमीन कारोबारी और फाइनेंस से जुड़े कारोबारियों के अलग-अलग ठिकानों पर आईटी की टीम ने दबिश दी है.

रायपुर के रियल एस्टेट कारोबारी चंदू दाऊ के ठिकानों पर आईटी ने छापा मारा है. पिछली सरकार में चंदू दाऊ की पावरफुल लोगों से अच्छी पैठ रही है. चर्चा यह भी है कि सत्ता के करीब रहे कुछ पूर्व नौकरशाह और कारोबारी के निवेश संबंधी कड़ी जुड़े होने की वजह से आयकर विभाग की टीम उनके ठिकानों पर पहुंची है. रायपुर में वीआईपी रोड अमलीडीह, देवेंद्र नगर और कटोरा तालाब इलाके में आईटी की टीम कार्रवाई कर रही है. फाइनेंस ब्रोकर प्रकाश लूनिया के ठिकानों पर भी आईटी टीम के पहुंचने की सूचना है. सुंदर कंस्ट्रक्शन के कई ठिकानों पर आईटी ने रेट मारी है.

आईटी की टीम रायपुर के अलावा राजनांदगांव के ठिकानों पर भी दबिश देकर कार्रवाई कर रही है. राजनांदगांव में जमीन दलाल संजय शर्मा के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के अधिकारी जांच पड़ताल कर रहे हैं.

आयकर विभाग के लगभग 17 अधिकारियों की टीम इस छापेमार कार्रवाई में शामिल है. जिसमें केंद्रीय टीम और भोपाल यूनिट की टीम भी शामिल है. गुरुवार की सुबह से करवाई अलग-अलग ठिकानों पर चल रही है. जानकारी के मुताबिक, आईटी के अफसर ने महत्वपूर्ण दस्तावेज समेत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में पुराने हिसाब और लेनदेन की जानकारी भी बरामद की है.

Related Articles

Back to top button