नक्सलीमुख पृष्ठ

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर 36 लाख के 4 इनामी नक्सली ढेर, AK47 समेत कई हथियार..!

Advertisement

छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर लोकसभा चुनाव से पहले जवानों को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में ढेर हुए 36 लाख के 4 इनामी नक्सली..!
लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को लगा बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को मुठभेड़ में 36 लाख के इनामी चार नक्सली कमांडर ढेर किए गए हैं. छत्तीसगढ़ महाराष्ट्र की सीमा गढ़चिरौली जिले में C60 कमांडो के साथ सुबह हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली मार गिराए गए. मुठभेड़ में DVC मेम्बर वर्गीश, DVC मंगतू,प्लाटून सदस्य कुरसम राजू और प्लाटून सदस्य वेंकटेश की मौत हुई है. घटना स्थल से एक AK47, एक कार्बाइन, दो पिस्टल समेत भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुए हैं.
लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के लिए बस्तर पुलिस ने कमर कसली है. चुनाव की तारीख के ऐलान के साथ ही संभाग में सुरक्षा बलों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. लोकसभा चुनाव के दौरान अन्य राज्यों की पुलिस के साथ बस्तर पुलिस कोऑर्डिनेशन कर रही है.  लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सली अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाने का हर संभव प्रयास कर सकते हैं. ऐसे में बस्तर पुलिस किसी भी तरह से नक्सलियों को कोई भी मौका नहीं देना चाहती.
बस्तर में पुलिस ने बढ़ाई चौकसी
आईजी सुंदरराज पी ने बताया चुनाव के दौरान महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और ओडिशा पुलिस अपने-अपने सीमावर्ती इलाकों में सक्रिय रहेगी. ऐसे में बस्तर पुलिस और सुरक्षा बलों को बस्तर में एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाने में सहायता मिलेगी. अक्सर बड़ी घटनाओं के बाद नक्सली अन्य राज्यों में पनाह लेने का प्रयास करते हैं. बस्तर की सीमा चार राज्यों से जुड़ी हुई हैं. नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन के साथ ही बस्तर पुलिस ने शहरी इलाकों में भी चौकसी बढ़ा दी है. थाना क्षेत्रों में बैरिकेडिंग कर वाहनों की जांच की जा रही है. गौरतलब है कि बस्तर लोकसभा सीट में 19 अप्रैल को चुनाव होगा, जबकि बस्तर संभाग की दूसरी लोकसभा सीट कांकेर में 26 अप्रैल को चुनाव होगा.

Related Articles

Back to top button