अन्यछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की महत्वपूर्ण बैठक अधिकारियों की तानाशाही पूर्ण रवैया को लेकर*

Advertisement

छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन की महत्वपूर्ण बैठक अधिकारियों की तानाशाही पूर्ण रवैया को लेकर

पंकज भरद्वाज ब्लॉक- कटघोरा ;पोड़ी उपरोड़ा

कोरबा:- छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन कोरबा की बैठक बालक छात्रावास पोड़ी उपरोड़ा में जिला उपाध्यक्ष श्री संजय तंबोली की अध्यक्षता व प्रांतीय संगठन मंत्री श्री प्रमोद राजपूत और प्रांतीय महिला प्रतिनिधि श्रीमती माया छत्रिय की विशेष उपस्थिति में आयोजित हुआ इस बैठक में निम्न बिंदुओं पर चर्चा कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

1 दिनांक 18-8- 2021 को एसोसिएशन के निर्देशानुसार पाली ब्लॉक में शाम 4:00 बजे मुख्यमंत्री जी के नाम माननीय शिक्षा अधिकारी महोदय को ज्ञापन दिया जाएगा ।। इस कार्यक्रम में ब्लॉक के समस्त पदाधिकारियों ,जिला पदाधिकारियों ,प्रांतीय पदाधिकारियों सहित समस्त शिक्षकों को उपस्थिति के लिए अनुरोध किया गया ।

2 विकासखंड शिक्षा अधिकारी पोड़ी उपरोड़ा द्वारा छत्तीसगढ़ टीचर एसोसिएशन के पदाधिकारियों को व्यक्तिगत रूप से टारगेट करते हुए प्रताड़ित किए जाने पर संघ को आपत्ति है अतः संगठन इसका विरोध करता है।

3 किसी भी शिक्षक साथी को उच्च अधिकारी द्वारा प्रताड़ित किए जाने पर शिक्षक समुदाय एवं संगठन उसका साथ निष्ठा पूर्वक देगा यदि यथावत लिखित में प्राप्त होगा।

4 बिना वजह पोड़ीउपरोड़ा ब्लॉक में वेतन रोक दिया जाता है इस मामले से संबंधित शिक्षक संगठन को लिखित आवेदन देवे संगठन समस्या का हल निकालेगा या उच्च अधिकारी तक अपनी बात को रखेगा।

5 सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति की मांग को प्राथमिकता के आधार पर पहले क्रम में रखा जावे।

6 विकास खंड शिक्षा अधिकारी पोड़ी उपरोड़ा के द्वारा जिस तरह से शिक्षकों को प्रताड़ित करने के लिए उसका वेतन रोका जा रहा है वह दुर्भावनापूर्ण है ।इसके अलावा उनके अधीनस्थों द्वारा जिस तरह से कुछ लोगों से पेमेंट बनाने के एवज में अतिरिक्त राशि लिया जा रहा है वह स्पष्ट रूप से माननीय विकास खंड शिक्षा अधिकारी महोदय द्वारा भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिए जाने का परिचायक है।
स्वर्गीय सधवाराम बंजारे जी के जिस तरह गलत ढंग से कोविड की ड्यूटी के लिए मजबूर किया गया और जिस तरह से उनके कोविड-19 से पीड़ित होकर देहांत हो जाने पर जांच रिपोर्ट के नाम पर लीपापोती की गई जिसका विरोध करने के कारण माननीय विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है जिसके विरोध में शिक्षा अधिकारी को उनके पद से हटाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया।

इस बैठक में छत्तीसगढ़ टीचर्स असोसिएसन के प्रांतीय संगठन मंत्री श्री प्रमोद राजपूत, जिला उपाध्यक्ष संजय तम्बोली, जिला सचिव नरेंद्र चंद्रा, प्रांतीय महिला प्रतिनिधि श्रीमती माया छत्रिय, ब्लॉक अध्यक्ष राम शेखर पांडे एवं काफी संख्या में शिक्षको ने अपनी उपस्थिती दी व प्रसाशनिक अधिकारियों की उदासीनता के प्रति आक्रोश व विरोध जाहिर किया।

Related Articles

Back to top button